अदानी समूह से सरकारी कंपनी को मिला 3500 करोड़ का ऑर्डर,Bharat Heavy electricals Share news in Hindi

इंजीनियरिंग क्षेत्र की भारत सरकार की नवरत्नों में शामिल Bharat Heavy electricals Share को अदानी समूह से 3500 करोड़ का बड़ा ऑर्डर प्राप्त हुआ है जिस कारण इस स्टॉक में अब तेजी नजर आ सकती है, पिछले 6 महीने में स्टॉक में 60% से अधिक रिटर्न भी प्राप्त करके दिए हैं।

भारतीय लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आए थे वहां पर इस स्टॉक में 20% से की गिरावट दर्ज करते हुए 240 रुपए तक आ चुका था लेकिन अब एनडीए गठबंधन सरकार आने के बाद 300 के पार हो चुका है,इस स्टॉक का 52 वीक हाई लेवल 322 रुपए का है।

Bharat Heavy electricals Share news in Hindi

वर्तमान में तो बड़ा ऑर्डर मिला यह इससे पहले भी Bharat Heavy electricals Share कंपनी को पावर मेक प्रोजेक्ट लिमिटेड कंपनी के तहत ₹563.23 करोड़ का आर्डर कॉल पावर प्लांट हैंडलिंग और बिल्डिंग पावर हाउस के तहत यह आर्डर प्राप्त हुआ था जिस कंपनी को 14 से 32 महीने में कंप्लीट भी करना है।

अब जो Bharat Heavy electricals Share कंपनी को आर्डर प्राप्त हुआ है यह आर्डर 3500 करोड़ का आर्डर है यह आर्डर अदानी समूह की अदानी पावर के तहत छत्तीसगढ़ के रायपुर में थर्मल पावर प्लांट लगाने के लिए यह आर्डर प्राप्त हुआ है यह आर्डर 1600 मेगा वाट थर्मल पावर प्लांट है।

रिटर्न के मामले में निवेशों को निराश नहीं किया है, पिछले 1 साल में 259 परसेंट के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो कंपनी के पास 6642.58 करोड़ का फ्री कैश मौजूद है, तो Bharat Heavy electricals Share कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 63.17 परसेंट की है, जो अच्छी मानी जाएगी और साथ में कंपनी में मार्च 2024 के चौथी तिमाही में 484.36 का मुनाफा भी दर्ज किया था।

1964 से इंडस्ट्रियल विस्तार के लिए स्थापित इस Bharat Heavy electricals Share कंपनी मुख्य रूप से इंजीनियरिंग क्षेत्र में काम करती है तो उसमें कंपनी थर्मल पावर प्लांट,न्यूक्लियर पावर प्लांट, हाइड्रो पावर, सोलर पावर सिस्टम, कंप्रेशर्स कंट्रोल, इलेक्ट्रिकल मशीनस, ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम ट्रांसपोर्टेशन इक्विपमेंट, ऑयल फील्ड इक्विपमेंट जैसे कामकाज शामिल है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़ेविजय केडिया ने ₹150 के नीचे स्टॉक में हिस्सेदारी बढ़ाई,स्टॉक में तूफानी तेजी

90 रुपए के स्टॉक को 100 रुपए के टारगेट

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group