bournvita की मुश्किले और बढ़ सकती है।cadbury bournvita Controversy की असली वजह की पूरी जानकारी

भारत सहित दुनिया भर में छोटे बच्चे के लिए दूध के साथ लेना वाला हेल्थ ड्रिंक जो  मशहूर कैडबरी का मुख्य प्रोडक्ट bournvita जो एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर रेवंत हिमतसिंग्का का के नाम के व्यक्ति के कारण अब पूरी मुश्किल से गुजरने वाला है और साथ में इसकी आने वाले दिनों में और मुश्किलें बढ़ सकती है क्या है मामला पूरी तरह से विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं आखिर यह मामला क्या है।

bournvita

bournvita के बारे में

बोर्नविटा कैडबरी कंपनी का एक बहुत ही मशहूर प्रोडक्ट है जिसकी शुरुआत 1948 में जिसे आप 75 साल पूरे हुए हैं यह बच्चों के लिए दूध में लेने वाला खास प्रोडक्ट है जो बच्चों के मेंटल , फिजिकल और न्यूट्रिशन को बढ़ाने का काम करती है जो बच्चे के सेहत के साथ एजुकेशन में आगे बढ़ने के लिए मदद करता है तो इस प्रोडक्ट का जो टैगलाइन है वह तैयारी जीत का है जो भारत भर में इस कंपनी ने ऐड के माध्यम से मशहूर किया है।

bournvita हेल्थ ड्रिंक नहीं है?

सोशल साइट्स पर 1 अप्रैल को रेवंत हिमतसिंग्का एक वीडियो पोस्ट की थी जिसने bournvita के ऊपर उन्होंने वीडियो बनाई थी और उस वीडियो के माध्यम से लोगों को बताया था कि बोर्नविटा के नुकसान क्या क्या है,बोर्नविटा पीने से बच्चों के दिमाग के ऊपर क्या असर होता है क्योंकि इसमें शुगर की मात्रा अधिक होने होने पर बच्चों पर अधिक नुकसान होता है और साथ में जिस बोर्नविटा में कलर हैं उस कलर के कारण आने वाले दिनों में कैंसर का भी खतरा बढ़ सकता है तो यह पूरी तरह से हेल्थ ड्रिंक ना होकर एक डायबिटीज को निर्माण ड्रिंक है।

cadbury bournvita की कानूनी नोटिस

जब रेवंत हिमतसिंग्का ने Bournvita पर अपनी सोशल साइट Food Pharmer Online पर जब यह पोस्ट डाली तो दुनिया भर से यह पोस्ट के ऊपर अधिक व्यू होने लगे जिसे कारण जब यह बात कैडबरी कंपनी को मालूम हुई तो कंपनी ने रेवंत के ऊपर कानूनी तौर पर 13 अप्रैल 2023 को एक नोटिस भेजी तो रेवंत पूरी तरह से डर गए क्योंकि इतने बड़े कैडबरी कंपनी की ओर से जब नोटिस उनके घर पर आया तो पूरी तरह से डर गए और उन्होंने कहा कि मैं इतने बड़े कंपनी के ऊपर कोई एक्शन नहीं ले सकता मैंने जो वीडियो पोस्ट की थी उससे कंपनी का नाम बदनाम करने की मेरी कोई भी मेरे मन में ऐसा कुछ भी नहीं था मैंने केवल bournvita peene se kya hota hai और इसमे जो  उपयोग की जानेवाली वस्तु की मात्रा अधिक होने से क्या नुकसान हो सकते है तो  bournvita side effects जानकारी दी गई थी फिर भी मैं पूरी तरह से कंपनी की माफी मांगता हूं और अपना जो वीडियो है उसे भी डिलीट करता हूं।

रेवंत हिमतसिंग्का को लोगों का साथ

cadbury bournvita ने रेवंत हिमतसिंग्का के ऊपर कारवाई नोटिस भेजी और उसके बाद जब रेवंत ने इसका बोर्नविटा के वीडियो तो डिलीट कर दिया उसके बाद माफीनामा भी भेज दिया गया तो सोशल साइट पर जब यह लोगों को बात पता चली तो लोगों ने सकारात्मक सोच देते हुए रेवंत के साथ खड़े हुए और उसमें जो नाम शामिल है वह बड़े बड़े नाम शामिल है जो  अमेरिका के जो फार्मा सेक्टर के डॉक्टर है साथ में भारत के पूर्व क्रिकेटर किर्ति आजाद,बॉलीवुड स्टार के माधवन भी है।

इंसान के शरीर में शुगर की मात्रा

अब हम जानकारी लेते हैं कि इंसान को अपने 1 दिन में कितनी शुगर सेहत के लिए लेनी चाहिए तो शुगर लेने की जो मात्रा है वो वयस्क इंसान के लिए केवल एक दिन में 30 ग्राम की है और  बच्चे है उनके के लिए 24 ग्राम की ही है तो लेकिन शुगर लेने के दो तरीके हैं उनमें दो प्रकार आते हैं उसमें एक नेचुरल शुगर जो हमें फूल और फ्रूट्स जो कुदरत की  जितनी भी वस्तु हो जिसमें मिठास होती है उससे जो शुगर प्राप्त होती है वह सेहत के लिए हानिकारक नहीं होती लेकिन जो हम ऐड करते हैं जैसे मिठाई में कोल्ड ड्रिंक्स में  उसके मात्रा अधिक होती है जिसे इंसान के सेहत के लिए वह खतरनाक साबित हो सकती है यह बात पहले ही वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन है उन्होंने कह दी है।

शुगर प्रॉडक्ट का जमाना

आज से तीस साल पहले दुनाया में जो शुगर प्रॉडक्ट है वो ना के बरबार थी और लोगो में इतनी सेहत की उपर इतना असर भी नहीं था पर अब शुगर के प्रोडक्ट है उसमें में शुगर कम अधिक मात्रा डालकर ऐड की जाती है तो ऐसी शुगर की मात्रा अधिक हो तो सेहत के लिए हानिकारक होती है यह बात पहले ही वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने कई दी थी लेकिन ऐसे प्रोडक्ट दुनियाभर में अधिक होने के कारण इनमें हम कमी नहीं ला सकते या लोगों तक बात पहुंचाने के लिए ऐसे लोगों को जब आगे खड़े होते हैं तो उनके ऊपर एक्शन लिया जाता है यह Bournvita के खबर से पता चलता है।

bournvita company का एक्शन पड़ा महंगा

सोशल साइट्स रेवंत हिमतसिंग्का ने जब bournvita के ऊपर जो वीडियो पोस्ट की थी अगर वह इसके ऊपर  कैडबरी कंपनी एक्शन नहीं लेती तो यह बात थोड़े ही दिन में ये विडियो देखने के बाद भूल भी जाते थे लेकिन कंपनी ने जब एक्शन लिया तो यह बात पूरे सोशल साइट के सामने आई  कुछ तो इसमें बात है अगर कैडबरी कंपनी एक्शन नहीं लेती तो यह बात इतनी लोगों तक नहीं पहुंच सकती थी।

bournvita ingredients में परिवर्तन

भूतकाल में आपने कहीं न्यूज़ के माध्यम से यह सुना होगा कि नैस्ले कंपनी जो मैगी बनती है उसमे non veg पार्टीकल से वेज मैगी का निर्माण होता है जिससे का दुनिया भर में खासकर भारत में इसकी बिक्री बहुत ही कम हो चुकी थी लेकिन बाद में इस प्रोडक्ट को सही करते हुए नेस्ले ने अपने  प्रोडक्ट में परिवर्तन लाते है और अच्छे खासे  बेचने शुरू कर देते है,cadbury bournvita भी अगर गलत साबित होती है तो शुगर और कलर में मात्रा में उस विडियो में दी जानकारी के अनुसार  bournvita ingredients में परिवर्तन करती है तो इसके भविष्य में अपने प्रॉडक्ट अच्छी तरह से बेचने में कामयाब हो जाएगी।

FAQ

सवाल-bournvita tagline क्या है

जवाब- कही बार अपने ad में सुना होगा की ‘तैयारी जीत की’ तो यही bournvita tagline है।

निष्कर्ष- किसी भी  उद्योग के लिए उसका ग्राहक ही भगवान होता है तो अगर कोई भी उद्योग उस ग्राहक का विश्वास हासिल नहीं करता है तो तो उस उद्योग का भविष्य में बढ़ने के असर है वो कम हो जाते है।

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