हुंडई मोटर्स कंपनी जो आईपीओ से 25000 करोड़ जुटाएगी

ऑटो मोबाइल के क्षेत्र में टाटा मोटर्स के बाद पैसेंजर व्हीकल में हुंडई दूसरी सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है और अब यह कंपनी भारत के यूनिट के माध्यम से शेयर मार्केट में आईपीओ लाने के लिए तैयारी कर रही है और इसके दस्तावेज सेबी और इंडियन रेगुलेटर के पास भी दस्तावेज जमा कर दिए गए हैं, इस माध्यम से कंपनी 25000 करोड़ जुटाने के लिए तैयारी में है।

Hyundai Motor India IPO

हुंडई मोटर्स कंपनी साउथ कोरिया की कंपनी है तो साउथ कोरिया के एक्सचेंज मार्केट में इस स्टॉक में 52 वीक फ्रेश हाई लेवल को टच किया है कारण इसे का भारतीय शेयर बाजार में आईपीओ द्वारा इसकी एंट्री होना यह बड़ी न्यूज़ अब साउथ कोरिया के मार्केट में पहुंचने से वहां पर इस स्टॉक में रिकॉर्ड तोड़ तेजी दर्ज हो रही है।

हुंडई मोटर्स ने अपने दस्तावेज इंडियन रेगुलेटर और सेबी के पास जमा कर दिए गए मिली जानकारी के अनुसार अगर आईपीओ के लिए अगर मंजूरी मिलती है, तो देश भारत की देश का यह सबसे बड़ा आईपीओ कहां क सकता है, इससे पहले साल 2022 में एलआईसी का 2.7 बिलियन डॉलर का आईपीओ हुआ था।

हुंडई मोटर उत्पादन करने वाली विश्व स्तर की एक दिक्कज कंपनी है इसकी शुरवात दक्षिण कोरिया के सोल के क्षेत्र में 29 दिसंबर 1967 में इसकी शुरुआत हुई है, अगर हम भारत की अगर इसकी बात करें तो 1996 में भारत के चेन्नई में इसकी शुरुआत की गई थी।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़ेविजय केडिया ने ₹150 के नीचे स्टॉक में हिस्सेदारी बढ़ाई,स्टॉक में तूफानी तेजी

90 रुपए के स्टॉक को 100 रुपए के टारगेट

आईटी सॉफ्टवेयर कंपनी का 1 स्टॉक पर 1 बोनस शेयर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group