jio financial services share price target 2024,2025,2026,2030,जियो फाइनेंशियल शेयर प्राइस टारगेट 2024,2024,2025 2026,2030

शेयर बाजार की फाइनेंस सर्विस सेक्टर की कंपनी jio financial services limited के भविष्य को लेकर jio financial services share price target 2024,2025,2026, 2030 तक क्या होगी इसकी जानकारी लेने से पहले हम कंपनी का कामकाज, कंपनी का विस्तार और भविष्य को लेकर क्या टारगेट हो सकते है इसकी जानकारी लेने वाले है।

jio financial services limited

jio financial services share कंपनी की जानकारी

जियो फाइनेंशियल शेयर कंपनी एक नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है, जिसकी शुरवात तो 22 जुलाई 1999 को रिलायंस स्ट्राटेगीक ईन्वेस्ट्मेंट्स लिमिटेड की तौर पर हुई थी, जिसकी अब शेयर बाजार में 20 जुलाई 2023 से रिलायंस इंडस्ट्रीज डिमर्जर होने के बाद Jio Financial Services Limited के तौर पर नई पहचान बनाई है और 21अगस्त 2023 को सभी इन्वेस्टर को ट्रेड करने के लिए मिल जाएगी, कंपनी का मुख्य कार्यालय मुंबई में स्थित है, तो कंपनी के चैयरमैन केवी कामथ है।

jio financial services share price target

कंपनी का मुख्य बिज़नेस लोगों को और बिज़नेस के लिए लोन देना है और ये लोन इतने बड़े नही होते ये लोन 5,000 हजार शुरू होते है, साथ में कंपनी रिलाइंस पेमेंट सॉल्यूशंस, जिओ पेमेंट बैंक, रिटेल फाइनेंस,रिलायंस रिटेल इंश्योरेंस ब्रोकिंग और डिजिटल ब्रोकिंग म्यूचुअल फ़ंड की भी सेवा प्रदान का काम करती हैं।

jio financial services share price target 2024

भारतीय लोगों के कुछ दशक से जो सोच है उसमें बड़ा बदलाव आया है क्योंकि लोग अब छोटी से छोटी चीज भी लोन के सहायता से लेना पसंद करते हैं,तो यही कारण की मुकेश अंबानी ने जियो फाइनेंशियल को बिजनेस का अलग करने का फैसला लिया गया है।

जियो फाइनेंशियल शेयर ने साल 2022 में कंपनी ने 9,149 करोड़ का लोन लोगों को दिया था और उसने कंपनी को 1.68 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था और पिछले सालों का देखे तो 2021 में 1.23 करोड़ का शुद्ध मुनाफा,साल 2020 में 2.30 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था।

जिओ फाइनेंशियल सर्विसेज के लोन सेगमेंट में अगर बात करते 2022 से उन्हें कंपनी को जो शुद्ध मुनाफा हुआ है वह 2021 से अधिक हुआ है और 2020 से कम हुआ है लेकिन भविष्य में कंपनी अपने लोन सेगमेंट ग्रोथ हासिल करती है कि 2024 में इसके जो टारगेट है उसमें भी आपको बढ़ोतरी होती हुई नजर आएगी तो साल jio financial services share price target 2024 में पहला टारगेट आपको 380 रुपए और दूसरा टारगेट 430 रुपए तक जा सकता है।

jio financial services share price target 2025

भारतीय शेयर बाजार में फाइनेंस सेक्टर में जो कंपनियां है उसमें बजाज फाइनेंस का सबसे बड़ा नाम है और उसकी जो 36% प्रॉफिट पर 26% से ग्रोथ कर रही है,इस सेक्टर में डबल डिजिट करना आसान है,यही कारण है की रिलायंस इंडस्ट्रीज इस सेक्टर में अपने बिजनेस को बड़े पैमाने पर उतरना का फैसला लिया है।

शेयर बाजार की  फाइनेंस सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बजाज फाइनेंस को अगर जियो फाइनेंस सर्विसेज सबसे बड़ी टक्कर देने में कामयाब होती है, तो jio financial services share price target 2025 में इसका जो पहला टारगेट है वह आपको 475 रुपए और दूसरा टारगेट 490 रुपए तक जा सकता है।

jio financial services share price target 2026

आजकल भारत सहित दुनिया भर में सभी काम मोबाइल पर ही अधिक होते हैं और कुछ दशक से मोबाइल पर लोन लेना एक आसान बात हो चुकी थी, इसे का फायदा उठाकर चाइना ने बड़े से बड़े बड़े लोन एप भारत में पेश किए थे लेकिन भारत सरकार के सूझबूझ के कारण अब इन लोन एप्प को बैन कर दिया है, जिसे अब भारतीय लोन देने वाली कंपनियों को इसका सबसे बड़ा फायदा भी नजर आया है तो इसका फायदा भी जियो फाइनेंशियल शेयर को भी मिलने वाला है,जिसके तहत साल 2026 में पहिला टारगेट 530 रुपये और दूसरा टारगेट 575 रुपये तक जा सकता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी ने टेलीकम्युनिकेशन सेक्टर में जब अपने कदम जिओ के द्वारा पदार्पण किया था तब क्या हूवा था,सभी को यह पता है कि टेलीकम्युनिकेशन सेक्टर में वोडाफोन,आइडिया, बीएसएनल जैसे जिनका मैनेजमेंट, सर्विस खराब या जिन कंपनियों पर कर्ज था,उनका पूरी तरह से कंपनी ने पूरे तरह खत्म कर दिया पर जिनका मैनेजमेंट अच्छा तो वही इस मार्केट में खड़े रहे सके वो है, एयरटेल को इतना अधिक नुकसान नहीं हुआ।

jio financial services share price target 2030

पिछले 6 महीने में स्टॉक 65 परसेंट के रिटर्न, तो पिछले 3 महीने में 46% के अच्छे रिटर्न प्राप्त करके दिए है और साथ में कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 47. 12% की है, जिसे कंपनी भविष्य में अधिक  बढ़ोतरी करती है, तो साल 2030 में आपको इसके जो टारगेट है उसमें पहला टारगेट 1200 रुपए और दूसरा टारगेट 1300 रुपए तक जा सकते हैं।

jio financial services share की मजबूती

  • कंपनी भारत के सबसे बड़ा उद्योग समूह रिलायंस इंडस्ट्रीज का हिस्सा है।
  • कंपनी का जो बिजनेस सेगमेंट है वह भविष्य पर आधारित है।
  • कंपनी का ज्वाइंट वेंचर समझौता बिग रॉक से हुआ है।

jio financial services share की कमजोरी

  • फाइनेंस सेक्टर के प्रतिस्पर्धी कंपनियों का जो सालाना रिवेन्यू है, jio financial services कंपनी से अधिक है।
  • कंपनी के फाइनेंस सेक्टर में पहले से बड़े-बड़े नाम शामिल है।

risk of jio financial services share

jio financial services कंपनी का रिस्क फैक्ट है कि प्रतिस्पर्धी कंपनियों में बजाज फाइनेंस, एसबीएफ़सी फ़ाइनेंस,श्रीराम फ़ाइनेंस,muthoot finance और piramal enterprises जैसे बड़े बड़े नाम शामिल है जो इससे मार्केट में लंबे समय से अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं तो इनसे इस कंपनी को कड़ी टक्कर मिल सकती है।

मेरी राय:-

jio financial services share में निवेश के लिए मेरी राय है कि यह कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का हिस्सा है जिसके कारण भविष्य में इसके ग्रोथ के संकेत की संभावना अधिक है जिससे कारण आप यहां से अच्छे खासे रिटर्न बना सकते हैं, हो सिर्फ निवेश करने से पहले किसी जानकार की सलाह या कुछ कम राशि से निवेश की योजना बनाते जाएंगे तो आपको भी अच्छे खासे रिटर्न यहां पर मिल सकते हैं।

FAQ

सवाल-Jio financial services products

जवाब- कंपनी मुख्य रूप से loan,insurance,digital payment,broking mutual funds में सेवा प्रदान का काम करती है।

सवाल-jio financial services website

जवाब-jiofinancialservices.com ये official वैबसाइट है।

सवाल-jio financial services listing date

जवाब- 21अगस्त 2023 को jio financial services listing date है।

निष्कर्ष- jio financial services share कंपनी की जानकारी लेते हुए हमने कंपनी का कामकाज, कंपनी का विस्तार साथ में कंपनी के सालाना रिवेन्यू और प्रॉफिट ग्रोथ के साथ भविष्य में jio financial services share price target 2023,2024,2026, 2030 tak क्या टारगेट निकल कर आ सकते हैं, इसके विस्तार से जानकारी इस लेख के माध्यम से दी गई है अगर यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो कमेंट बॉक्स में अपने सुझाव जरूर दर्ज करें

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

6 thoughts on “jio financial services share price target 2024,2025,2026,2030,जियो फाइनेंशियल शेयर प्राइस टारगेट 2024,2024,2025 2026,2030”

  1. यह लक्ष्य को पाना शायद असंभव मुझे लग रही है 2030लेकिन यह शेयर बाजार है कुछ भी कहना मुश्किल है ।

    Reply
  2. जियो के ये शेयर हम RIL शेयर धारकों को बिना पैसा दिए मिले हैं। आज के युग में भी ऐसा होता है?

    Reply

Leave a Comment

Join WhatsApp Group