Shakti Pumps share का शानदार प्रदर्शन,नेट सेल्स में 449% और मुनाफे में 1951% जबरदस्त वृद्धि

कंप्रेसर और पंप का मैन्युफैक्चर करने वाली Shakti Pumps share कंपनी ने जून 2024 के पहले तिमाही में जबरदस्त ग्रोथ हासिल करते हुए कंपनी ने 555 करोड़ के नेट सेल्स पर 90.49 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है कंपनी ने नेट सेल्स में 449% की ग्रोथ तो मुनाफे में 1951% की जबरदस्त ग्रोथ हासिल की है।

Shakti Pumps: एक परिचय

Shakti Pumps कंपनी की शुरुआत 1982 में पाटीदार फैमिली ने की है यह कंपनी पंप और इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनल्स का मैन्युफैक्चर करने का काम करती थी, वर्तमान में कंपनी पंप और कंप्रेसर का मैन्युफैक्चर करने का काम करती है, तो कंपनी ने अपने जो प्रोडक्ट है वह भारत सहित अन्य 50 देश में भी कंपनी डिलीवर करने में कामयाब हुई है, तो उसमें अधिकतर स्पेन, नीदरलैंड,जर्मनी, फ्रांस इटली, ऑस्ट्रेलिया, केन्या जैसे देश शामिल है तो कंपनी का निर्माण क्षेत्र मध्य प्रदेश के पीतांबर इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित है।

पिछले वर्ष का प्रदर्शन:

वर्तमान में तो Shakti Pumps कंपनी ने काफी अच्छी ग्रोथ हासिल की है,सालाना तौर पर पीछे जाए तो जून 2023 के तिमाही में कंपनी ने 101.01 करोड़ के नेट सेल्स पर 4.41 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था।

कंपनी का मार्केट कैप और प्रमोटर होल्डिंग:

कंपनी के फंडामेंटल काफी मजबूत है क्योंकि कंपनी का कुल मार्केट कैप 8206.88 करोड़ पर कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 51.58% की है जो काफी अच्छी और साथ में कंपनी पिछले 1 साल में 447 परसेंट के जबरदस्त रिटर्न भी प्राप्त करके दिए हैं।

महाराष्ट्र एनर्जी डिपार्मेंट एजेंसी के तहत मिला ऑर्डर

कंपनी को ऑर्डर्स भी लगातार प्राप्त हो रहे हैं इसी महीने की बात करें तो 16 जुलाई 2024 को महाराष्ट्र एनर्जी डिपार्मेंट एजेंसी के तहत कंपनी को 1200 nos का वॉटर पंपिंग सिस्टम का आर्डर प्राप्त हुआ था यह आर्डर पीएम को कुसुम योजना के तहत या आर्डर मिला था जिसकी कुल राशि 33.47 करोड़ की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े

GE T&D India Share: 572% का मल्टीबैगर रिटर्न के बाद 490 करोड़ का ऑर्डर,बिजली कंपनी का ऑर्डर

D-link share ने जारी किया एक साथ 2 डिविडेंड,साल 2023 में भी दिया 2 बार डिवीडेंड

BEL को 230 करोड़ का एक्सपोर्ट ऑर्डर,अब ऑर्डर बुक 5,225 करोड़ रुपये

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group