वर्लपूल ऑफ़ इंडिया में एक खबर के कारण तूफानी तेजी दर्ज,52 वीक हाई लेवल को किया पार

रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन में भारत में बड़ा नाम Whirlpool Of India share मे भारत के मार्केट में तूफानी तेजो दर्ज हो रही है, इस खबर सामने आई है, कि कंपनी को अधिग्रहण करने वाली से खबर के कारण स्टॉक में काफी अच्छी तेजी दर्ज हो रही है एक दिन में 150 रुपए की बढ़त हासिल करते हैं वह अपने 52 वीक हाई लेवल को भी इस स्टॉक ने एक दिन में पार किया है।

कंपनी को भारत में 1980 में शुरूआत किया गया है यह कंपनी होम अप्लायंस में भारत का एक बड़ा नाम है जिसके तहत यह कंपनी भारत में रेफ्रिजरेटर, वॉशिंग मशीन, किचन वेयर, एयर कंडीशनर के साथ कमर्शियल एप्लीकेशन भी यह कंपनी मैन्युफैक्चर करती है।

whirlpool of india share stakes

अंतरराष्ट्रीय मार्केट से खबर सामने आई है कि जर्मन इंजीनियरिंग ग्रुप कंपनी रॉबर्ट बॉश कंपनी जो अमेरिकन कंपनी व्हर्लपूल को खरीदने के ऊपर बोली लगाने के लिए विचार कर रही है जिसके तहत इस एक खबर के कारण स्टॉक में तूफानी तेजी दर्ज हुई है 1 दिन में इस स्टॉक 150 रुपए से अधिक तेजी तर्ज की है।

स्टॉक की वित्तीय स्थिति तो अच्छी है लेकिन Whirlpool Of India share कंपनी ने लंबे समय की बात कर तो 3 साल में कंपनी ने 6% की गिरावट दर्ज की है तो पिछले 1 साल में 25% के रिटर्न पर दिए हैं दिसंबर 2023 में कंपनी की जो प्रमोटर्स की होल्डिंग थी वह 75% की थी और मार्च 2024 आते इस कंपनी की जो प्रमोटर्स के होल्डिंग है वह 51% की हुई है।

Whirlpool Of India share कंपनी का कुल मार्केट कैप 25,178.35 करोड़ का है,तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त होने के साथ कंपनी के पास 1523.69 करोड़ का फ्री कैश फ्लो भी उपलब्ध है, कंपनी ने मार्च 2024 के चौथे तिमाही में 64.99 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, जो पिछले तिमाही से बेहतर है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े

10 रुपए के नीचे स्टॉक को मिला 342.27 करोड़ का प्रोजेक्ट,इन्फ्रा कंपनी पूरी तरह से कर्जमुक्त

रक्षा मंत्रालय की यह जानकारी स्टॉक को मल्टीबैगर बना सकती है!

होटल कंपनी का डबल धमाका डिविडेंड के साथ बोनस देने की भी घोषणा

बेल शेयर को मिले 400 पार के टारगेट, पिछले 1 साल का रिटर्न 150%

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group