अदानी के शेयर में 30 करोड़ डॉलर का निवेश। adani green energy share hindi news 

शेयर बाजार में पावर जेनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की adani green energy share कंपनी में 30 करोड अमेरिका डॉलर का निवेश किया है,तो शुरू में हम इस खबर की जानकारी लेने से पहले हम आपको इस कंपनी का कामकाज का शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो बड़ा निवेश किया है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल माध्यम से लेने वाले हैं।

Adani Green Energy Ltd.

adani green energy share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 23 जनवरी 2015 को की गई है ,अडानी समूह की यह भी एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है, तो adani green energy share कंपनी का अगर हम मुख्य बिजनेस की बात करें तो यह कंपनी सोलर पावर, विंड पावर, हाइब्रिड पावर ,सोलर पार्क और ऑपरेशनल एक्सीलेंस पर काम करती है,कंपनी के रिन्यूएबल पोर्टफोलियो में 20,434 मेगावाट का निर्माण किया है, उसका निर्माण 12 राज्यों में किया है, उसके वजह से कार्बन की जो निर्माण होने वाला था उसमे 41.1% की कमी आई है।

adani green energy share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,61,381.23 करोड़ का है, तो adani green energy share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 56.27% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर 13,804 करोड़ का कर्ज है,कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 566 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -28.51% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -465.52% के दर्ज है कंपनी का ROE -10.21% और ROCE 4.34% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

निवेशकों को रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो adani green energy share कंपनी में पिछले 6 महीने में 8.9% रिटर्न पिछले 1 साल में -53.9% की रिटर्न,तो पिछले 3 साल में 18.2% के रिटर्न तो पिछले 5 साल में 87% के रिटर्न इस कंपनी ने अपने निवेश को प्राप्त करके दिए हैं,तो पिछले तीन साल में कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ 82% का दर्ज है।

adani green energy share hindi news 

30 करोड़ डॉलर का निवेश

adani green energy share कंपनी का शेयर वर्तमान में 1,018 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 2,404 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 439 रुपए का दर्ज है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी में फ्रांस की एनर्जी सेक्टर की कंपनी टोटल एनर्जी एसई में 30 करोड अमेरिकी डॉलर का निवेश किया है इसके साथ अब अदानी ग्रीन एनर्जी कंपनी में जो निवेश की कुल राशि है वह अब 14000 करोड रुपए की हो गई है। 

अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनब र्ग के रिपोर्ट आने के बाद अदानी समूह के सभी शेयर गिर चुके थे, उसमें अदानी ग्रीन एनर्जी शेयर में भी भारी गिरावट दर्ज हुई थी लेकिन अब इस अदानी ग्रीन एनर्जी के साथ अदानी समूह के सभी शेयर में बड़ी-बड़ी निवेश हो रहे हैं तो पहले ही अदानी ग्रीन एनर्जी में जीक्यूजी पार्टनर ने 6.8% की हिस्सेदारी लिए है और QIA ने 2.7% की तो IHC ने 1.3% की हिस्सेदारी हासिल की है और अब टोटल एनर्जी एसई ने 30 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-AGM मीटिंग से पहले suzlon energy share को मिला बड़ा ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group