अब paint सेक्टर में होगी सबसे बड़े खिलाड़ी की इंट्री। birla opus latest news hindi 

भारतीय शेयर बाजार में पेंट सेक्टर की कंपनियां अच्छी खासी ग्रोथ कर रही है, जिस कारण इस सेक्टर में काफी अच्छी भविष्य में भी ग्रोथ है, जिस कारण आप इस क्षेत्र में एक बड़ा खिलाड़ी की एंट्री हो रही है,उसका नाम है birla opus जो आदित्य बिरला ग्रुप का हिस्सा है, तो शुरू में हम पेंट सेक्टर की कंपनियों के नाम और उनके पिछले रिटर्न की जानकारी लेने वाले हैं और birla opus इस सेक्टर को कैसे काबिज कर सकता है इसकी विस्तार से जानकारी हम लेने वाले हैं।

birla opus

पेंट सेक्टर की कंपनी

शेयर बाजार में पेंट सेक्टर में सबसे बड़ा खिलाड़ी एशियन पेंट कंपनी है क्योंकि उसका मार्केट कैप 3,09,619.46 करोड रुपए का है, तो दूसरे नंबर पर बर्गर पेंट्स इंडिया है जिसका मार्केट कैप 70,185.28 करोड़ का है।

रिटर्न की जानकारी

पिछले 6 महीने के पेंट सेक्टर के रिटर्न की जानकारी ले तो रेटिना पेंट्स ने 92.30% के रिटर्न,इंडिगो पेंट्स ने 47.94% के रिटर्न , कंसाई नेरोलैक पेंट ने 26% रिटर्न, तो बर्गर पेंट्स इंडिया शेयर ने 21% के रिटर्न दिए हैं, तो एशियन पेंट ने भी 14% के रिटर्न पिछले 6 महीने में दिए हैं।

birla opus

आदित्य बिरला ग्रुप भारत का एक प्रमुख ग्रुप है जिसके अध्यक्ष कुमार मंगलम बिरला ने भविष्य को देखते हुए पेंट सेक्टर में एंट्री की है लेकिन एंट्री करने से पहले एक सबसे बड़ी प्लानिंग भी कंपनी ने की है क्योंकि पेंट्स सेक्टर में 10000 करोड रुपए का निवेश किया है, इसके अंतर्गत कंपनी हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल स्टेट जैसे में मैन्युफैक्चरर करके 133 करोड़ लीटर सालाना पेंट निर्माण करेंगे जिस कारण वो पेंट सेक्टर में सीधे 2 नंबर जा सकते है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-rvnl share में कमाल की तेजी के बीच नए ऑर्डर और डिविडेंड की आई बढ़ी खुशखबरी

 

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group