5,200 करोड़ के समझौते के तहत 165 रुपए शेयर में भारी तेजी दर्ज। bombay dyeing share latest news

शेयर बाजार की टेक्सटाइल सेक्टर की bombay dyeing share ने एक विदेशी कंपनी के साथ 5,200 करोड रुपए का समझौता किया है, तो इसके तहत इस शेयर में अब भारी तेजी दर्ज हो सकती है,तो शुरू में हम कंपनी कामकाज,शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया समझौता तय हुआ है उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

bombay dyeing share latest news

Bombay Dyeing And Manufacturing Company Ltd

bombay dyeing share कंपनी जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1879 में एक स्मॉल ऑपरेशन इंडियन स्पून कॉटन से इसकी शुरुआत नौरोजी वाडिया की थी, वर्तमान में अब यह पूरी दुनियाभर में और भारत में एक प्रमुख ब्रांड बन चुका है, bombay dyeing share कंपनी वर्तमान में अब अलग-अलग सेगमेंट में काम करती है तो उसमें कंपनी टेक्सटाइल, रियल स्टेट,इंजीनियरिंग एंड केमिकल्स, हेल्थ केयर, पॉलिएस्टर जैसे शामिल है।

bombay dyeing share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 3,393.37 करोड़ का है, तो bombay dyeing share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 3,642 .04 करोड़ का कर्ज है,कंपनी के पास फ्री कैश में 184 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 53.59 %, तो कंपनी के सेल्स को 33.63% और प्रॉफिट ग्रोथ -12.19% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं, तो bombay dyeing share कंपनी ने पिछले 5 साल में -10% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 27% के रिटर्न और पिछले 1 साल में 34.8% के रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 129% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

5,200 करोड रुपए का सौदा सफलता पूर्वक पूरा

 bombay dyeing share कंपनी जून 2023 में जो नतीजे पेश किए थे वह कुछ अच्छे आंकड़े कंपनी ने पेश नहीं किए थे साथ में सालाना तौर पर कंपनी का जो परफॉर्मेंस है वह पूरी तरह से कमजोर ही है, यह शेयर वर्तमान में 165 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 168 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 53 रुपए का है कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने मुंबई वर्ली में स्थित 22 एकड़ की जमीन जापान की कंपनी सुमितोमो रियलिटी एंड डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड को 5,200 करोड रुपए में बेच दी है और मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के पहले चरण में 4,675 करोड रुपए मिल जाएंगे बाकी 525 करोड़ की राशि कुछ शर्ते पूरे होने के बाद दूसरे चरण में कंपनी के पास दिए जाएंगे।

बॉम्बे डाइंग कंपनी के अध्यक्ष नुस्ली वाडिया ने बताया कि जापान के कंपनी के साथ 5,200 करोड रुपए का सौदा सफलता पूर्वक पूरा हो चुका है इस मिलने वाले राशि को कंपनी के कर्ज चुकाने में मददगार साबित होगी और साथ में आने वाले दिनों में जो ब्याज चुकाने पर कंपनी को खर्च करना पड़ता था वह आप खर्च नहीं करना पड़ेगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-rvnl share में कमाल की तेजी के बीच नए ऑर्डर और डिविडेंड की आई बढ़ी खुशखबरी

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group