tata power share को रॉकेट बनने के लिए खबर आ गई। सबसे बड़ी खबर विदेश से आई है।

शेयर मार्केट का पावर जनरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर की टाटा पावर कंपनी लिमिटेड की वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी है, क्योंकि शेयर में कमाल की तेजी दर्ज है, ऐसे में कंपनी के पास सभी सकारात्मक चीजें हो रही है, लेकिन वर्तमान में दो ऐसी खबरें आई है जिससे यह tata power share रॉकेट बन सकता है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और दो सबसे बड़ी खबर की विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Tata Power Company Ltd

tata power share कंपनी की जानकारी

टाटा पावर भारत की बिजली उत्पादन करने वाली एक प्रमुख कंपनी है, जो टाटा समूह की एक प्रमुख हिस्सा भी मानी जाती है, कंपनी का वर्तमान में मुख्य बिजनेस के बात करें तो कंपनी EV चार्जिंग सलूशन,सोलररूफटॉप, पावर सप्लाई, ट्रांसमिशन नेक्स्ट जनरल पावर सलूशन, ट्रेडिंग और डिस्ट्रीब्यूशन  का कंपनी कार्य करती है।

tata power share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 86,881.28 करोड़ का है, तो tata power share कंपनी के ऊपर 21,865.48 करोड का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 46.86% की, तो कंपनी के पास फ्री कैश स्वरूप में 295.92 करोड रुपए की राशि उपलब्ध है ,कंपनी के सेल्स ग्रोथ 59.60% और प्रॉफिट ग्रोथ 0.53% का दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

कंपनी की पिछले 5 सालों की रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो tata power share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 32% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 10% रिटर्न, पिछले 3 साल में 68% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने 29 % के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और साथ में कंपनी के पीछे 3 साल के प्रॉफिट 80% की और रिवेन्यू ग्रोथ 31.89% का दर्ज है।

tata power share को रॉकेट बनने के लिए खबर आ गई

tata power share की 2 बड़ी खुशखबरी

tata power share कंपनी की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी है वर्तमान में यह से ₹271 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹276 का और 52 वीक लो लेवल ₹182 का है,कंपनी ने जून 2023 में अपने जो तिमाही के नतीजे पेश किए थे उसमें कंपनी को 446 करोड़ का शुद्ध मुनाफा  हुआ था जो पिछले तिमाही में 141 करोड़ था।

कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन से 425 मिलियन डॉलर की मंजूरी मिल गई है तो यह पहली खबर है और दूसरी खबर यह है कि टाटा पावर का अपकमिंग ग्रीन फील्ड 4.3 गीगा वॉट का सोलर सेल और मॉडल मैन्युफैक्चर करने का प्लांट तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में शुरू किया जाएगा।

READ MORE- tata power share price target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-फ़र्टिलाइज़र सेक्टर की कंपनी का प्रति शेयर 30 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group