आशीष कचोलिया निवेशक कंपनी की 125% के डिविडेंड की घोषणा,niit learning Share dividend news hindi 

शेयर मार्केट की आईटी और सॉफ्टवेयर विभाग की niit learning Share कंपनी ने अपने निवेशकों को 125% का डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसमें भारत के सुपर इन्वेस्टर में शामिल आशीष कचोलिया ने भी निवेश किया है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी प्राप्त करेंगे, उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है और आशीष कचोलिया और दूसरी तिमाही के नतीजे इसके ऊपर विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

NIIT Learning Systems Ltd

niit learning Share कंपनी के बारे में

कंपनी niit limited ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी है, जिसकी शुरुआत 1981 में हुई है ,विश्व भर में ट्रेनिंग कंपनी में एक लीडिंग कंपनी है, जिसके अंतर्गत कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार भारत सहित 30 अन्य देशों में कंपनी कामयाब हुई है,तो कंपनी के अगर हम मुख्य प्रोग्राम्स की बात करें तो उसमे में सॉफ्टवेयर एंड टेक, डाटा साइंस,, मार्केटिंग, बैंकिंग एंड फाइनेंस ,इमर्जिंग टेक्नोलॉजी , फाइन टेक,शॉर्ट टर्म कोर्स जैसे प्रोग्राम शामिल है।

niit learning Share dividend news hindi 

niit learning Share की वर्तमान स्थिति

कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 34.84% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 18 लाख रुपए की राशि उपलब्ध है, कंपनी का टोटल मार्केट कैप आपको 5,214.50 करोड़ का है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 22.91% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 69.73% का दर्ज है।

रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 78% का दर्ज किया है तो वही इनकम ग्रोथ कंपनी का पिछले तीन साल का 154 परसेंट का दर्ज है तो niit learning Share कंपनी ने पिछले 3 महीने में 1.8% के रिटर्न प्राप्त किए है।

दूसरे तिमाही के नतीजे

अपने दूसरे तिमाही के नतीजे पेश के हैं, वहां पर कंपनी ने 95.35 करोड़ के नेट सेल्स पर 13.88 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, अगर हम पिछले बार मतलब जून 2023 में जो niit learning Share कंपनी ने नतीजे पेश किए थे वहां पर कंपनी ने 95.94 करोड़ के नेट सेल्स पर 14.72 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था तो वर्तमान के जो नतीजे हैं, वह पिछले तिमाही से मिलते जुलते ही कंपनी ने पेश किए हैं।

कंपनी की 125% के डिविडेंड की घोषणा

कंपनी का शेयर वर्तमान में 387 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 514 रुपए का,तो 52 वीक लो लेवल 342 रुपए का है, niit learning Share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने निवेश को पहली बार डिविडेंड देने की घोषणा की है और डिविडेंड का जो परसेंटेज है वह 125% का है और इसकी एक एक्स डेट 10 नवंबर 2023 की रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 10 नवंबर 2023 की है,दिए जाने वाला डिविडेंड इंटरिम पर दिया जाएगा और उसकी जो राशि है वह प्रति शेयर 2.50 रुपए की है।

आशीष कचोलिया निवेश की जानकारी

भारतीय शेयर मार्केट में सुपर इन्वेस्टर में शामिल आशीष कचोलिया का जिनका टोटल नेटवर्थ 2,581.95 करोड़ का है उन्होंने niit learning Share में 2.23% की हिस्सेदारी खरीदी है और उसकी वैल्यू वर्तमान में 116.19 करोड़ की दर्ज है, साथ में भारत के दूसरे इन्वेस्टर जिन्होंने भी इस कंपनी में 120 करोड़ की वैल्यू रखी है और उनका नाम सुरेश कुमार अग्रवाल है जिन्होंने सितंबर 2023 में ही इस कंपनी में 2.31% की हिस्सेदारी खरीदी है और उसकी वैल्यू 120 करोड़ की है,जो आशीष कचोलिया से अधिक है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:अदानी का यह स्टॉक फोकस में आ सकता है 

अयोध्या का राम मंदिर शुरू होने के बाद एक स्टॉक में होगी बंपर कमाई

महारत्न में शामिल 100 रुपए नीचे शेयर, निवेशक को 5 रुपए डिविडेंड

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group