3 रुपए स्टॉक ने 27 करोड़ की कंपनी खरीदी, भविष्य में अधिक मुनाफा की योजना,vikas ecotech share latest news hindi 

शेयर मार्केट केमिकल सेक्टर की vikas ecotech share कंपनी ने 27 करोड़ की कंपनी खरीदी है, भविष्य में मुनाफा में बढ़ोतरी की योजना के तहत कंपनी ने यह कदम उठाए हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी, उसके बाद शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और साथ में जो 27 करोड़ की कंपनी खरीदी है, उसकी भी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल न्यूज़ माध्यम से जानकारी प्राप्त करने वाले हैं।

Vikas EcoTech Ltd

vikas ecotech share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1984 में विकास ग्लोबल वन जो एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस सेक्टर की कंपनी थी, लेकिन इसके जो फाउंडर मिस्टर नंदकिशोर गर्ग ने भविष्य के ग्रोथ को देखते हुए, अपना बिजनेस केमिकल सेक्टर में उतारने का फैसला लिया और उसमें वह कामयाब भी हुए हैं क्योंकि वर्तमान में कंपनी भारत सहित 20 से अधिक देशों में अपना केमिकल का एक्सपोर्ट करती है, कंपनी जो अपना केमिकल बनती है, वह एग्रीकल्चर, ऑटोमोबाइल,गुड्स, पैकिंग, फार्मास्यूटिकल, टेक्सटाइल, पॉलीमर केबल ,राइटिंग, फुटवियर, मेडिकल जैसे क्षेत्रों में इसका इस्तेमाल किया जाता है,तो कंपनी के मुख्य प्रॉडक्ट में स्पेशलिटी एडिटिव्स, ऑर्गेनोटिन स्टेबलाइजर्स,plasticizers,flame retardants जैसे प्रोडेक्ट शामिल है।

vikas ecotech share latest news hindi 

vikas ecotech share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 452.40 करोड़ का है, तो vikas ecotech share कंपनी के प्रमोटर की होल्डिंग 6.87% के दर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश में 4 करोड़ की राशि उपलब्ध है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 61.79 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 60.79% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 584.22% का दर्ज है।

 रिटर्न की जानकारी

vikas ecotech share कंपनी ने पिछले तीन साल में रेवेन्यू ग्रोथ 27% का दर्ज किया है, तो साथ में कंपनी के पिछले तीन साल का प्रॉफिट ग्रोथ 110% का दर्ज है, तो और कंपनी में पिछले 6 महीने में 0% के रिटर्न, पिछले 1 साल में -10% की गिरावट, तो पिछले 3 साल में 3% रिटर्न,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने -18% की गिरावट दर्ज की है, तो रिटर्न के मामले में कंपनी ने निवेशों को निराश ही किया है।

27 करोड़ की कंपनी खरीदी, भविष्य में अधिक मुनाफा की योजना

कंपनी का शेयर वर्तमान में 3.50 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 5.05 रुपए का तो 50 वीक लो लेवल 2.35 रुपए का दर्ज है, vikas ecotech share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने प्लास्टिसीजर मैन्युफैक्चरर बिजनेस करने के कंपनी को 27 करोड रुपए से खरीद लिया है और इसका पूरी तरह से अधिग्रहण दिसंबर 2023 तक पूरा किया जाएगा यह कंपनी अपने बिजनेस के प्रॉफिट ग्रोथ में बढ़ोतरी करने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया है।

ये भी पढ़े:- vikas ecotech share price Target 2023,2024,2025,2030 

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:अदानी का यह स्टॉक फोकस में आ सकता है 

अयोध्या का राम मंदिर शुरू होने के बाद एक स्टॉक में होगी बंपर कमाई

महारत्न में शामिल 100 रुपए नीचे शेयर, निवेशक को 5 रुपए डिविडेंड

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group