240 रुपए शेयर की 1 बदले 6 बोनस शेयर की घोषणा,Pooja Entertainment share bonus news

शेयर बाजार की फिल्म प्रोडक्शन डिस्ट्रीब्यूशन और एंटरटेनमेंट सेक्टर Pooja Entertainment share कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए,1 के बदले 6 शेयर देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और बोनस के संबंध पूरी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Pooja Entertainment & Films Ltd

Pooja Entertainment share कंपनी की जानकारी

भारतीय मनोरंजन क्षेत्र में फिल्म का प्रोडक्शन और फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन करने वाली कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट कंपनी की शुरुआत 1986 में वासु भगननी ने मुंबई, महाराष्ट्र में इसकी शुरुआत की थी और कंपनी का हेड क्वार्टर ऑफिस मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है कंपनी के अगर हम कुछ फिल्मों की बात करें तो उसमें कुली नंबर वन, हीरो नंबर वन ,जवानी जानेमन और शादी नंबर वन  जैसी फिल्म में ब्लॉकबस्टर साबित हुई है।

Pooja Entertainment share bonus news

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 120.41 करोड़ का है,तो Pooja Entertainment share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 12.42 करोड रुपए का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 73.09% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 13 लाख रुपए की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 329.11% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 1,342.03% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी प्राप्त करते हैं, तो Pooja Entertainment share कंपनी ने पिछले 5 साल में 35% की रिटर्न, पिछले 3 साल में 56% रिटर्न,पिछले 1 साल में 28% के रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी में 50% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

Pooja Entertainment share bonus news

कंपनी का शेयर वर्तमान में 240 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 289 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 149 रुपए का दर्ज है, Pooja Entertainment share कंपनी की मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों बोनस शेयर से देने की घोषणा की है ,कंपनी ने 1 के बदले 6 शेयर देने की घोषणा कर दी गई है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने 28 अक्टूबर 2023 के बोर्ड आफ डायरेक्टर के बैठक में यह फैसला लिया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group