suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल, मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी!

suzlon energy share news today: शेयर बाजार के इलेक्ट्रिक और इक्विपमेंट सेक्टर की suzlon energy share कंपनी के भारत के सुपर इन्वेस्टर कहे जाने वाले मुकुल अग्रवाल ने अपनी हिस्सेदारी बेच दी है, जिसके कारण आने वाले दिनों में इसमें कुछ बड़ी हलचल होने वाली है, इसके संकेत मिल रहे तो शुरू में हम कंपनी की जानकारी उसके बाद इसके वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और मुकुल अग्रवाल ने जो अपने हिस्सेदारी बेची है उसकी जानकारी इस न्यूज लेख से लेने वाले है।

suzlon energy share में होगी बड़ी हलचल

Suzlon Energy Ltd

suzlon energy share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत तुलसी तांती ने 1995 में अपने फैमिली बिजनेस टैक्सटाइल बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत की थी, लेकिन भारत सहीत दुनिया भर में बिजली की अधिक मांग और खपत के कारण उन्होंने अपना बिजनेस पावर क्षेत्र में उतारने का फैसला लिया और यह वहां पर सफलतापूर्वक कामयाब भी हुए है, क्योंकि विंड टरबाइन निर्माण क्षेत्र में सुजलॉन एनर्जी शेयर भारत की प्रमुख और दिग्गज कंपनी बन गई है, यह एशिया की चौथी तो दुनिया के आठवीं सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है, अगर हम ग्लोबल कस्टमर की बात करें तो 19,000 से अधिक कस्टमर मौजूद है, तो कंपनी विंड टरबाइन निर्माण के साथ उसका कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करती है।

suzlon energy share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 43,424.48 करोड़ का है, तो suzlon energy share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 13.29 की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,332 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 290.63 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11% के दर्ज है, तो प्रॉफिट को 336.97% का दर्ज है।

5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 3 साल में रेवेन्यू ग्रोथ 112% का दर्ज किया है, तो suzlon energy share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 293% रिटर्न ,पिछले 1 साल में 291% रिटर्न, तो पिछले तीन साल 112% की रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी में 40% का रिटर्न दिया है।

मुकुल अग्रवाल ने बेची अपनी हिस्सेदारी

भारतीय शेयर मार्केट के सुपर इन्वेस्टर में शामिल मुकुल अग्रवाल जिनकी टोटल नेटवर्थ 3,633. 67 करोड़ की है, जिन्होंने suzlon energy share में जून 2023 में 1.04% की हिस्सेदारी खरीदी थी और वहां पर उनकी वैल्यू 335 करोड़ की थी, पर अब BSE के मिले जानकारी के अनुसार मुकुल अग्रवाल ने सुजलॉन एनर्जी में अपनी हिस्सेदारी को बेच दिया है और अब उनकी होल्डिंग 0% की दर्ज हो गई है तो इससे कारण आने वाले समय में कुछ बड़ा होने वाला है इसके संकेत मिल रहे हैं।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

उत्तर प्रदेश सरकार का 60 रुपए के पैनी स्टॉक को 5,45,00,000 रुपए का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group