बोनस और स्टॉक स्प्लिट की घोषणा। 15 सितंबर 2023 की रिकॉर्ड तारीख ,sarveshwar foods share bonus and split news 

शेयर बाजार की कंज्यूमर फूड्स सेक्टर की sarveshwar foods share कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ी खुशखबरी दी है, कंपनी ने बोनस शेयर के साथ स्टॉक स्प्लिट की भी घोषणा की है तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो बोनस शेयर और स्प्लिट शेयर की घोषणा की जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

sarveshwar foods share

 

Sarveshwar Foods Ltd

sarveshwar foods share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 3 अगस्त 2004 को हुई है और कंपनी के अगर हम उनके बिजनेस की बात करें तो sarveshwar foods share कंपनी का मुख्य बिजनेस चावल का है तो कंपनी उसके लिए स्टोरेज, मिलिंग, सोर्टिंग, पैकिंग, ब्रांडिंग और डिसटीब्यूशन का काम करती है तो कंपनी के अगर हम मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो उसमें बासमती चावल, नॉन बासमती, रेड राइस ब्राउन, ब्रोकन राइस का पर काम करती है,साथ में कंपनी अब वर्तमान में ऑर्गेनिक फूड पर अधिक फोकस करें और साथ में कंपनी ड्राई फ्रूट्स, नट्स, फ्लोर्स, पल्सेज का उत्पादन कंपनी करती है।

sarveshwar foods share की वर्तमान स्थिति

sarveshwar foods share कंपनी का मार्केट कैप 405.59 करोड का है, तो कंपनी के ऊपर 129.34 करोड का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 55.74% की दर्ज है, तो कंपनी ने अपने निवेशकों को आप तक डिविडेंड प्रदान नहीं किया है, कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 14 लाख की है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 19.39% और प्रॉफिट ग्रोथ 3.71% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो पिछले 1 साल में 149% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,तो पिछले 3 साल में 114% सीएजीआर रिटर्न,पिछले 5 साल में sarveshwar foods share कंपनी ने 22% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी अपने निवेशकों को लगातार अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करने देने वाला यह स्टॉक साबित हुआ है।

बोनस शेयर की घोषणा

sarveshwar foods share कंपनी ने अपने जून 2023 में जो नतीजे पेश किए हैं वह पिछले तिमाही से बेहतर दर्ज किए हैं और अब कंपनी ने अपने निवेशक को बोनस शेयर देने की घोषणा की है और उसका ratio 2:1 रखा है,और इसकी आखरी तारीख खरीदारी 15 सितंबर 2023 रखी गई है।

स्टॉक स्प्लिट की घोषणा

कंपनी ने पहला ऐलान बोनस का किया और उसके बाद sarveshwar foods share कंपनी ने स्प्लिट करने की भी घोषणा की है उसकी रिकॉर्ड डेट 15 सितंबर 2023 रखी गई है और 10 रुपए के फेस वैल्यू में 1 रुपए फेस वैल्यू में स्टॉक स्प्लिट हो जायेगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

Read more-सुजलॉन शेयर में कमाल की तेजी के बीच आई बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group