सुजलॉन शेयर में कमाल की तेजी के बीच आई बड़ी खुशखबरी।suzlon energy share new order news Hindi 

इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट्स सेक्टर की suzlon energy share कंपनी के वर्तमान में कमाल की तेजी दर्ज है, इसे बीच में कंपनी को सबसे बड़ी खुशखबरी आई है, कि कंपनी को नए आर्डर प्राप्त हुए हैं,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज कंपनी के शेयर बाजार में वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुए इसके विस्तार से जानकारी इस लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

suzlon energy share

Suzlon Energy Ltd

suzlon energy share कंपनी की जानकारी

suzlon energy share कंपनी की शुरुआत 1995 में एक पारिवारिक कपड़ा बिजनेस से इसकी शुरुआत की थी लेकिन भारत में बिजली की जरूरत को देखते हुए इसके जो फाउंडर है, तुलसी तांती ने इसको 2001 में ऊर्जा क्षेत्र को अपना लक्ष्य केंद्रित किया।

मुख्य रूप से भारत का विंड टरबाइन का निर्माता है,तो इसका निर्माण के साथ विंड टरबाइन का कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करती है, विंड टरबाइन निर्माण में भारत की सबसे प्रमुख कंपनी और दुनिया के आठवीं और एशिया की चौथी कंपनी है सुजलॉन एनर्जी 8 राज्यों में 40 जगह पर काम करती है मुख्य रूप से यह कंपनी गुजरात, महाराष्ट्र ,तमिलनाडु में अधिक काम करती है।

suzlon energy share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 30,424.36 करोड का है,तो suzlon energy share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 4261.23 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के फ्रि कैश की उपलब्धता 410 करोड की है तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 14.5% और कंपनी के सेल्स ग्रोथ 223.90% के और प्रॉफिट ग्रोथ -129% दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, suzlon energy share कंपनी ने पिछले 5 साल में 244% के रिटर्न प्राप्त दिए है,2 साल में 310% रिटर्न ,1 साल में 181% रिटर्न, 6 महीने में 169% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

तेजी के बीच आई बड़ी खुशखबरी

suzlon energy share वर्तमान में काफी तेज़ी दर्ज है इसके कई सारे कारण हैं क्योंकि कंपनी 3 साल में पहली बार प्रॉफिट दर्ज किए हैं और साथ में भारत के सुपर इन्वेस्टर मुकुल अग्रवाल ने 290 करोड की होल्डिंग दर्ज की है, और अब integrum energy infrastructure private limited से 31.5MW का नया ऑर्डर प्राप्त किया है जिसके तहत अब इस शेयर में और तेजी दर्ज ही सकती है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-1 रुपए नीचे शेयर को मिला 56 करोड का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group