हर साल की तरह इस बार भी 105 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा,bayer crop science share dividend news 

स्टॉक मार्केट की एग्रोकेमिकल सेक्टर की bayer crop science share कंपनी ने अपने निवेशकों को हर साल की तरह इस बार भी 105 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में इनफार्मेशन प्राप्त करेंगे, उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति,निवेशकों को रिटर्न की जानकारी और साथ में जो बड़े डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Bayer CropScience Ltd

bayer crop science share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1896 में asia farbenfabriken bayer and co.ltd के नाम से महाराष्ट्र मुंबई में इसकी शुरुआत हुई है,कंपनी ने अपने कामकाज के 125 साल पूरे कर लिए हैं,कंपनी वर्तमान में क्रॉप प्रोटेक्शन प्रॉडक्ट, नॉन एग्रीकल्चरल पेस्ट कंट्रोल,सीड्स एंड बायोटेक्नोलॉज पर काम करती है, तो कंपनी के ब्रांड में bolfo,adora,decis,drontal,incid,raxil,solfac,proagro जैसे नाम शामिल है।

bayer crop science share dividend news 

स्टॉक की वर्तमान की स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो bayer crop science share कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 71.43% की दर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 2.65% का, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 8% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 17% का दर्ज है, कंपनी का टोटल मार्केट कैप 23,0001.36 करोड़ का है।

रिटर्न की जानकारी

कंपनी का पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 16% का दर्ज है, तो bayer crop science share कंपनी का रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 3 साल का 12% का दर्ज है, कंपनी ने अपने निवेशकों को पिछले 6 महीने में 18% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 60% के रिटर्न, तो पिछले 3 साल में -3% की गिरावट और पिछले 5 साल में कंपनी में 4% के रिटर्न दिए हैं।

105 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा

bayer crop science share कंपनी ने हर साल की तरह इस साल भी बड़े डिविडेंड देने की घोषणा की है, कंपनी ने 105 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी रिकॉर्ड डेट 11 नवंबर 2023 की रखी गई है इससे पहले इसी साल कंपनी ने अगस्त 2023 में ₹30 का डिविडेंड दिया था, तो अगर हम नवंबर 2022 की बात करें तो वहां पर कंपनी ने ₹100 का इंटिरिम डिविडेंड दिया था तो 2021 के नवंबर में कंपनी ने 125 रुपए का डिविडेंड दिया था तो नवंबर महीने में हर साल की तरह बड़े डिविडेंड की घोषणा कर दी है।

शेयर मार्केट में कंपनी का स्टॉक वर्तमान में 5,118 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 5,450 रुपए का है, तो bayer crop science share कंपनी का 52 वीक लो लेवल 3920 रुपए का है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:अदानी का यह स्टॉक फोकस में आ सकता है

अयोध्या का राम मंदिर शुरू होने के बाद एक स्टॉक में होगी बंपर कमाई

महारत्न में शामिल 100 रुपए नीचे शेयर, निवेशक को 5 रुपए डिविडेंड

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group