15 रुपए का डिविडेंड और साथ में बोनस शेयर देने की घोषणा। gensol engineering share latest news hindi 

शेयर मार्केट का इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेक्टर की gensol engineering share कंपनी को अपने निवेशकों को डबल धमाका दिया है, क्योंकि कंपनी बोनस शेयर के साथ डिविडेंड देने की भी घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और बोनस और डिविडेंड की विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल न्यूज़ माध्यम से लेने वाले हैं।

Gensol Engineering Ltd.

gensol engineering share कंपनी की जानकारी

शेयर बाजार की इंजीनियरिंग कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी की शुरुआत 25 सितंबर 2012 में पंजाब, चंडीगढ़ में इसकी शुरुआत हुई है, कंपनी का मुख्य कामकाज के बात करें, तो कंपनी सोलर EPC,एडवाइजरी सोलर और सोलर ऑपरेशन और मेंटेनेंस का भी काम करती है,कंपनी का प्रोडक्ट निर्माण गुजरात अहमदाबाद से करती है, तो कंपनी ने अब तक 250 प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक पूरे किए हैं।

gensol engineering share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,508.64 करोड़ का है, तो gensol engineering share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 519.80 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 285.25 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 64.67% की दर्ज है, तो कंपनी के सैल्स ग्रोथ 138.22% और प्रॉफिट ग्रोथ 141.74% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी की रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो gensol engineering share कंपनी ने पिछले 5 साल में 42% रिटर्न, पिछले 1 साल में 46% का रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 46% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं और साथ में कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 131% का दर्ज है, तो कंपनी के पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 69% का दर्ज है, जो काफी अच्छा माना जाता है।

 gensol engineering share latest news hindi 

बोनस और डिविडेंड की घोषणा एकसाथ

gensol engineering share कंपनी का शेयर वर्तमान में 1,987 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 2,121 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 1310 रुपए का दर्ज है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा की है और उसका रेशों 2:1 रखा गया है, और इसकी जो एक्स डेट 4 नवंबर 2023 रखी गई है और साथ में कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की भी घोषणा की है, यह डिविडेंड प्रति शेयर 15 रुपए का रखा गया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-AGM मीटिंग से पहले suzlon energy share को मिला बड़ा ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group