68 रुपए का शेयर 6 महिने 25% का रिटर्न दे सकता है। एक्सपर्ट की खरीदारी की सलाह। hudco share News hindi

फाइनेंस और हाउसिंग सेक्टर की hudco share कंपनी आने वाले 6 महीने में निवेशकों को 25% के रिटर्न प्राप्त करके दे सकती है, इसके पीछे का कारण जाने से पहले हम कंपनी का कामकाज, कंपनी की वर्तमान स्थिति, कंपनी के रिटर्न की जानकारी और क्या कारण है की एक्सपर्ट इस शेयर को लेकर बुलिश है इसकी की विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

hudco share

Housing & Urban Development Corporation Ltd

hudco share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 25 अप्रैल 1970 में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के तौर पर हुई थी लेकिन यह पूरी तरह से कंपनी गवर्नमेंट के अधीन कंपनी है ,2004 को मिनिरत्न का दर्जा भी दिया गया है,hudco share कंपनी के कामकाज की बात करें तो कंपनी अर्बन हाउसिंग, को ऑपरेटिव हाउसिंग, कम्युनिटी टॉयलेट, स्लम अपडेशन, स्टाफ हाउसिंग, लैंड एक्विजिशन, बिल्डिंग टेक्नोलॉजी साथ में वाटर सप्लाई, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, रोड एंड ट्रांसपोर्ट, पावर, सोशल इन्फ्राट्रक्चर कमर्शियल इन्फ्राट्रक्चर जैसे क्षेत्र में हुई कंपनी का कामकाज चलता है।

hudco share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 13,652.96 करोड़ का है, तो hudco share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 5.67% का है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 81.81% की और कंपनी का फेस वैल्यू ₹10 का और बुक वैल्यू ₹79.38 का है,तो कंपनी का ROE 12.41%और ROCE 9.16% का दर्ज है।

hudco share रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो hudco share कंपनी ने पिछले 1 साल में 78% सीएजीआर रिटर्न जा रिटर्न प्राप्त करके दिए है,वैसे पिछले 3 साल में कंपनी ने 24% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 5 साल में कंपनी ने 4% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है मतलब लॉन्ग टर्म से अधिक शॉर्ट टर्म में कंपनी ने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

6 महिने 25% का रिटर्न

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने इसे खरीदारी की सलाह दी है अगले 6 महीने में यह शेयर अपने निवेशकों को 25% से अधिक रिटर्न प्राप्त करके दे सकता है लेकिन यह राय इसलिए दी गई है, क्यू की hudco share कंपनी ने पिछले 2 तिमाही के रिजल्ट है उसमें शानदार कमाई की है जिससे कारण ब्रोकरेज हाउसेस से बुलिश की राय दी गई है।

READ MORE-विजय केडिया की पसंद का 45 रुपए स्टॉक ने किया मुनाफा दर्ज

2 तिमाही के शानदार नतीजे

जून 2023 की तिमाही के नतीजों में कंपनी ने जो ऑपरेटिंग रिवेन्यू 1,842.61 करोड़ तक हासिल किया था उसमें 445.70 करोड का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था इससे पहले भी मार्च 2023 में जो नतीजे पेश किए थे उसमें भी hudco share कंपनी ने 639 करोड का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था जिस कारण आप देखे तो दो तिमाही रिजल्ट कंपनी ने शानदार पेश किए जिससे कारण अगले 6 महीने में ये शेयर में ग्रोथ के आसार दिख रहे हैं ऐसी राय एक्सपर्ट दे रहे हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-15 अगस्त के दिन ये 5 stock को सलामी ठोकने चाहिए

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group