Infosys Share को लेकर आई सबसे बड़ी खुशखबरी, कंपनी को मिले 6329 करोड रुपए।

भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आईटी सॉफ्टवेयर की सबसे मजबूत कंपनी Infosys Share को इनकम टैक्स की रिफंड तौर पर 6,329 करोड रुपए प्राप्त हुए हैं, जिसके तहत इस स्टॉक के लिए एक काफी अच्छी खबर मानी जा सकती है।

कंपनी की वर्तमान की वित्तीय स्थिति काफी अच्छी है, क्योंकि Infosys Share कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त होने के साथ कंपनी के पास 6,534 करोड़ का भी कैश फ्लो भी उपलब्ध है, तो कंपनी का कुल मार्केट कैप 6,21,820.70 करोड़ का है।

infosys share latest news today

कंपनी को 1981 में पुणे में स्थापित किया गया है, शुरू में इसका नाम इंफोसिस कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड रख दिया गया था, इस कंपनी का अगर हम कामकाज के बात करें तो यह कंपनी आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र की भारत की एक प्रमुख को दिग्गज कंपनी है, जिसके तहत यह कंपनी कंसलटिंग, टेक्नोलॉजी, आउटसोर्सिंग, नेक्स्ट जेनरेशन डिजिटल सर्विस की एक लीडिंग कंपनी है।

Infosys Share कंपनी का 5 साल पहले कुल नेट प्रॉफिट 14,702 करोड़ था, जो अब बढ़कर सालाना तौर पर 23,268 करोड़ का हुआ है, मतलब कंपनी लगातार अच्छी खासी ग्रोथ कर रही है।

कंपनी ने असेटमेंट ऑर्डर के मिली जानकारी के अनुसार एक्सचेंज फाइल द्वारा यह जारी किया है कि Infosys Share कंपनी को टैक्स विभाग के तहत 6,329 करोड़ की राशि प्राप्त हुई है पर कंपनी को 2763 करोड़ का टैक्स देना बाकी भी है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

 ये भी पढ़े

Marico Share को मिले शेर खान ब्रोकरेज फर्म से 30% के रिटर्न के टारगेट

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group