203 रुपए स्टॉक की बोनस शेयर की घोषणा। jocil share bonus news hindi 

स्टॉक मार्केट का केमिकल सेक्टर की jocil share कंपनी में अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी क्या करती है, उसकी जानकारी बाद में स्टॉक मार्केट में यह कंपनी की जो वर्तमान की स्थिति की जानकारी, इतिहास में निवेशकों को किस प्रकार कमाई दी है, उसकी जानकारी फिर बोनस की विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल में लेने वाले है।

Jocil Ltd.

jocil share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1978 में आंध्र प्रदेश ऑयल एंड केमिकल इंडस्ट्रीज से इसकी शुरुआत हुई थी कंपनी के अगर मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी स्टीयरिक एसिड्स फ्लैक्स,फैटी एसिड्स, टॉयलेट सॉप्स,सौप नूडल्स, ग्लिसरीन जैसे प्रॉडक्ट शामिल है,फार्मास्यूटिकल, कॉस्मेटिक, टेक्सटाइल, पेंट ,प्लास्टिक टायर, ट्रेड रबर, मेटल पॉलिश ऐसे इंडस्ट्रीज में इस केमिकल का उपयोग किया जाता है, तो कंपनी के अगर हम क्लाइंट की बात करें तो उसमें जॉनसन एंड जॉनसन,बिरला टायर्स, बर्गर पेंट,sun फार्मास्यूटिकल और एमआरएफ टायर जैसे बड़े-बड़े नाम शामिल है।

jocil share वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 180.38 करोड़ का है, तो jocil share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 55% की, तो कंपनी के ऊपर 4.35 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी की पास फ्री कैश में 3.55 करोड़ की राशि उपलब्ध है कंपनी ने अपने निवेशकों को 1.23% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 33.29% और प्रॉफिट ग्रोथ – 47.93% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

निवेशक को इस कंपनी से किस प्रकार का फायदा हुआ है इसकी जानकारी लेते हैं तो jocil share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 34% के रिटर्न ,1 साल में 9% के रिटर्न, तो 3 साल में 6% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने 10% के रिटर्न निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

jocil share bonus news hindi 

बोनस शेयर की घोषणा

jocil share कंपनी के वर्तमान प्राइस 203 रुपए का है और इसका 52 वीक हाई लेवल 228 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 150 रुपए का दर्ज है, कंपनी के तिमाही के नतीजे कंपनी में अच्छे पेश किए थे और साथ में कंपनी के सालाना तौर पर जो नेट प्रॉफिट है उसमें भी कंपनी ने अच्छे खाते पेश किए थे,कंपनी ने सितंबर महीने में 2.50 रुपए का डिविडेंड देने की भी घोषणा की थी और उसके बाद आप कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा की ही है तो उसका रेशों 1:1 रखा गया है, मतलब किसी निवेशक के पास एक शेयर होता तो कंपनी की तरफ से एक शेयर उसे दिया जाएगा,और इसकी रिकॉर्ड डेट 28 सितंबर 2023 और एक्स डेट 27 सितंबर 2023 रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-AGM मीटिंग से पहले suzlon energy share को मिला बड़ा ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

1 thought on “203 रुपए स्टॉक की बोनस शेयर की घोषणा। jocil share bonus news hindi ”

Leave a Comment

Join WhatsApp Group