200 रुपए शेयर की डिविडेंड देनी की घोषणा। kitex garments share dividend news hindi 

शेयर बाजार की टेक्सटाइल सेक्टर की kitex garments share कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड देने घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी लेने वाले है।

Kitex Garments Ltd

kitex garments share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत केरल राज्य में एक 1992 में इसकी शुरुआत श्री एम,सी, जैकब ने kitex garments ltd के तौर हुई थी,कंपनी अधिकतर मुनाफा विदेशी देशों से ही होता है, तो कंपनी गारमेंट में एक्सपोर्ट करने में भारत की एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है और साथ में जो बच्चों के लिए गारमेंट के लिए भी कंपनी अधिक यूनाइटेड स्टेट और अमेरिका जैसे देशों में काफी अच्छी पकड़ कंपनी ने बनाई है।

kitex garments share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,357 करोड़ का है, तो kitex garments share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 73 करोड का कर्ज है,कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 56.66% की तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में फ्री कैश के स्वरूप में 132.99 करोड की है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 73% और प्रॉफिट ग्रोथ 114.15% का दर्ज है, तो कंपनी के ROE 16.14% और ROCE 21.58% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो kitex garments share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 35% के रिटर्न, पिछले 1 साल में -12% रिटर्न के, तो पिछले 3 साल में 25% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने 10% के रिटर्न अपने निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

kitex garments share

शेयर की डिविडेंड देनी की घोषणा

kitex garments share कंपनी ने जून 2023 में जो तिमाही के नतीजे पेश किए थे, उसमें कमाल की ग्रोथ नजर आई थी, क्योंकि कंपनी ने 7.99 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, जो पिछले तिमाही 4.22 करोड़ से बहुत अधिक है और साथ में सालाना तौर पर भी कंपनी के नतीजे अच्छे खासे पेश किए थे ,कंपनी की अगर वर्तमान प्राइस ₹204 पर ट्रेड कर रहे हैं और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹237 का और 52 वीक लो लेवल 136 रुपए का है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को 1.50 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने का घोषणा की है, और इसकी रिकॉर्ड डेट 23 सितंबर 2023 की रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE- idfc first bank share में कमाल की तेजी के बीच आई सबसे बड़ी खबर।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group