idfc first bank share में 5.07 करोड़ खरेदारी। रॉकेट बन सकता शेयर

शेयर बाजार की बैंक प्राइवेट सेक्टर की idfc first bank share के तेजी के बीच सबसे बड़ी खुशखबरी निवेश को लेकर सामने आई है,शुरू में हम कंपनी का कामकाज फिर शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो निवेश की योजना तहत 5.07 करोड़ खरेदारी हुई है,उसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

IDFC First Bank Ltd

idfc first bank share कंपनी की जानकारी

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक प्राइवेट सेक्टर की कंपनी है,जिसके तहत यह कंपनी का अगर हम बिजनेस देखे तो कंपनी पर्सनल बैंकिंग में सेविंग अकाउंट, डिपॉजिट, इन्वेस्टमेंट, इंश्योरेंस, पेमेंट कार्ड ,फॉरेक्स,  जैसी  सेवा प्रधान का काम करती है तो बिजनेस बैंकिंग में कंपनी लोन,कैश मैनेजमेंट सर्विस, अकाउंट डिपॉजिट, बिजनेस इन्वेस्टमेंट सॉल्यूशंस, जैसी सेवाओं का भी idfc first bank share कंपनी काम करती है।

idfc first bank share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 61,974.27 करोड़ का है, idfc first bank share तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 39.93% की और कंपनी के प्रॉफिट ग्रोथ 1,575% के है,तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0% का दर्ज है, कंपनी का ROE 10.44% और ROCE 9.09% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

किसी भी निवेशक के लिए किसी भी शेयर में रिटर्न की जानकारी बहुत ही अहम बनती है, तो इस कंपनी ने पिछले 6 महीने में 62% के रिटर्न 1 साल में 83% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 43% रिटर्न और पिछले 5 साल में 15% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं मतलब idfc first bank share कंपनी का शेयर निवेशकों को लगातार अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त कर देने वाला यह स्टॉक साबित हुआ है।

idfc first bank share में 5.07 करोड़ खरेदारी। रॉकेट बन सकता शेयर

 

idfc first bank share की 2.6% की हिस्सेदारी

idfc first bank share कंपनी ने जून 2023 में जो नतीजे तिमाही के पेश किए थे उसमें आंकड़े अच्छे पेश किए थे,साथ में सालाना तौर पर भी कंपनी के जो नतीजे हैं उसमें काफी अच्छी ग्रोथ नजर आया है, वर्तमान में यह शेयर ₹96 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल ₹95 का है तो 52 वीक लो लेवल ₹46 का है कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के पास एक बड़ी निवेश के तहत शेयर की खरीदारी की गई है यह खरीदारी अमेरिका की सबसे बड़ी ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी GQG ने idfc first bank share की 2.6% की हिस्सेदारी खरीद ली थी पर अब जानकारी के अनुसार सितंबर महीने में दूसरी बार आप GQG पार्टनर idfc first bank share के कुल 5.07 करोड करोड़ के शेयर खरीद चुके हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-suzlon share कंपनी की AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group