INTEL के साथ बड़े समझौते के तहत 125 रुपए शेयर बना रॉकेट। iti share latest news 

शेयर बाजार की टेलीकम्युनिकेशन व इक्विपमेंट सेक्टर की iti share कंपनी को इंटेल के साथ बड़े समझौते के तहत एक करार हुआ है जिस कारण इस शेयर में कमाल की तेजी दर्ज हुई है तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो intel के साथ करार हुआ है, उसके विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

ITI Ltd.

iti share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 12 अक्टूबर 1948 में बेंगलुरु में हुई है, जिसे Indian Telephone Industries Limited भी कहा जाता है, आईटीआई शेयर कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट की बात करें तो कंपनी स्मार्ट कार्ड, बैंकिंग कार्ड, मिनी पर्सनल कंप्यूटर, ऑप्टिकल फाइबर, केबल सेट टॉप बॉक्स, वाईफाई इक्विपमेंट और साथ में कंपनी टेलीकॉम इक्विपमेंट इंस्टॉलेशन और डाटा सेंटर होस्टिंग सर्विस का भी iti share कंपनी काम करती है।

iti share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 14,163.47 करोड़ का है, तो iti share कंपनी के वह पर वर्तमान में 1,875.84 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 90.28% की, तो कंपनी के पास फ़्री कैश फ्लो के स्वरूप में 214.84 करोड रुपए की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ -25.01% और प्रॉफिट ग्रोथ -399.89% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो iti share कंपनी ने पिछले 5 साल में 4% रिटर्न, 3 साल में -3% रिटर्न पिछले 1 साल में 9% रिटर्न ,पिछले 6 महीने में 37% के रिटर्न इस कंपनी में प्राप्त करके दिए हैं।

INTEL के साथ बड़े समझौते के तहत 125 रुपए शेयर बना रॉकेट। iti share latest news 

INTELके साथ बड़ा समझौता

iti share कंपनी ने जून 2023 में तिमाही के नतीजे पेश किए थे वहां पर कुछ अच्छे आंकड़े कंपनी में पेश नहीं किए थे, कंपनी का शेयर वर्तमान में 147 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल पहले ₹131 का था और 52 वीक लो लेवल 86 रुपए का है, कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार इंटेल कंपनी के साथ समझौता के तहत एक बड़ा करार हुआ है,जिसके तहत लैपटॉप और माइक्रो पीसी  का निर्माण करने के साथ करार हुआ है,जो बनने वाले प्रॉडक्ट SMAASH नाम से मार्केट में उतारे जाएंगे।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-फ़र्टिलाइज़र सेक्टर की कंपनी का प्रति शेयर 30 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group