suzlon share कंपनी की 27 सितंबर के AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा।ब्रोकरेज फर्म ने दिए 30 रुपए से अधिक के टारगेट

शेयर बाजार के इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर में आने वाली कंपनी पर विंड टरबाइन क्षेत्र की भारत की प्रमुख  suzlon share कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए 27 सितंबर के  AGM मीटिंग की घोषणा की है, जिसके तहत कंपनियां बड़े ऐलान निवेशक के लिए कर सकती है, तो शुरू में हम कंपनी कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो AGM मीटिंग की विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं।

Suzlon Energy Ltd

suzlon share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत एक पारिवारिक कपड़ा बिजनेस की इसकी शुरुआत तुलसी तांती ने 1995 में की है, लेकिन भारत सहित दुनिया भर में एनर्जी की अधिक मांग के कारण इनके जो फाउंडर तुलसी तांती है उसने एनर्जी सेक्टर में उतरने का 2001 में फैसला लिया और उसमें वह पूरी तरह से सफल भी हुए क्योंकि वर्तमान में विंड टरबाइन निर्माण के क्षेत्र में भारत की suzlon share कंपनी प्रमुख है, साथ में दुनिया में आठवीं सबसे बड़ी और एशिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी बन गई है,कंपनी विंड टरबाइन निर्माण के साथ उसका कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करती है, कंपनी ने अपना विस्तार भारत के 8 राज्यों में 40 जगह पर करने में कामयाब हुई है।

suzlon share की वर्तमान स्थिति

suzlon share कंपनी का मार्केट कैप 34,031.72 करोड़ का है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 14.5% दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 4,261.23 करोड़ का कर्ज है,कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 410.02 करोड की है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11.13% के प्रॉफिट ग्रोथ 336.97% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी बहुत ही अहम होती है तो suzlon share कंपनी से अगर पिछले 5 साल में अपने निवेशकों को 31% के रिटर्न दिए हैं वैसे पिछले 3 साल में 99% के रिटर्न, 1 साल में 158% रिटर्न पिछले 6 महीने के 190% के रिटर्न, पिछले 3 महीने में 119 % के रिटर्न इस कंपनी ने प्राप्त करके दिए हैं।

suzlon share

AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा

कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए भी AGM  मीटिंग द्वारे सबको ऐलान किया है,कि कंपनी की एजीएम मीटिंग 27 सितंबर 2023 को 11:00 बजे से शुरू हो जाएगी,कंपनी की 28 वी. वार्षिक आम बैठक में कंपनी के पास कहने के लिए बहुत सारी बातें हैं, क्योंकि कंपनी पहली बार मुनाफे में आई है और कंपनी की वर्तमान स्थिति काफी अच्छी है, कंपनी ने अपने 52-week हाई लेवल को भी टच किया है और साथ में कंपनी ने जो पिछले तिमाही नतीजे पेश किए थे जो जून 2023 में तो कंपनी ने पहली बार suzlon share कंपनी  3 साल के बाद मुनाफा दर्ज किया है।

suzlon share कंपनी का वर्तमान में शानदार आर्डर पर प्राप्त हो गए हैं और साथ में कंपनी के भारत के सुपर इन्वेस्टर कहने वाले मुकुल अग्रवाल जी ने जून में कंपनी में 325 करोड़ का निवेश के तहत शेयर खरीदे है,तो कंपनी के वर्तमान में सभी सकारात्मक के चीजें हो रही है जिसका फायदा और कंपनी अपनी AGM मीटिंग द्वारे भी कर सकती है,मीटिंग द्वारा कंपनी अपने निवेशकों के बढ़ी घोषणा तहत डिविडेंड या जो ऑर्डर बुक है उसकी जानकारी या भविष्य को लेकर क्या नई योजना है इसकी विस्तार से जानकारी कंपनी अपनी मीटिंग में निवेशकों को के लिए दे सकती है जिसका असर कंपनी शेयर के ग्रोथ जरूर दिखेगा साथ में पहले ही कंपनी की वर्तमान की स्थिति काफी अच्छी है क्योंकि निवेशक इसे बेचने के लिए तैयार नहीं है साथ में अब जेएम फाइनेंस फर्म ने सुजलॉन एनर्जी शेयर को 30 रुपए से अधिक के टारगेट शॉर्ट में दिए हैं।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

6 thoughts on “suzlon share कंपनी की 27 सितंबर के AGM मीटिंग में हो सकती है बड़ी घोषणा।ब्रोकरेज फर्म ने दिए 30 रुपए से अधिक के टारगेट”

Leave a Comment

Join WhatsApp Group