कर्ज मुक्ति कंपनी की प्रति शेयर 30 रुपए डिविडेंड की घोषणा। accelya solutions share dividend news 

शेयर मार्केट की आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र की accelya solutions share कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रति शेयर 30 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और डिविडेंड के बारे में विस्तार से जानकारी आज के लेख के माध्यम से लेने वाले हैं।

Accelya Solutions India Ltd.

accelya solutions share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 25 सितंबर 1986 में नरेंद्र काले और विपुल जैन इन दोनों के पार्टनरशिप से काले कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड नाम से शुरुआत की गई थी,कंपनी की कामकाज के बात करें तो कंपनी एप्लीकेशन डेवलपमेंट और मेंटेनेंस का काम साथ में वेरिफिकेशन, वैलिडेशन, बिजनेस सॉल्यूशन, ई-कमर्स एंड पोर्टल, माइग्रेशन,प्रोडक्ट आउटसोर्सिंग जैसे सर्विसेज का कंपनी काम करती है तो कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार भारत सहित अन्य 30 देश में किया है वहां पर 100 क्लाइंट को आईटी सॉफ्टवेयर सेवा प्रदान का काम करती है।

accelya solutions share

accelya solutions share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 2,375.22 करोड़ का है, तो accelya solutions share कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 74.66% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश में 38.92 करोड़ की राशि अवेलेबल है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 30.34% की ओर प्रॉफिट तो ग्रोथ 71.35% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

किसी भी निवेशक के लिए रिटर्न की जानकारी प्राप्त करना बहुत अहम होती है इसलिए accelya solutions share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 30% के रिटर्न, पिछले 1 साल में 42% रिटर्न ,पिछले तीन साल में 15% की रिटर्न, तो पिछले 5 साल में 9% के रिटर्न दिए है।

30 रुपए डिविडेंड की घोषणा

accelya solutions share कंपनी का डिविडेंड यील्ड 4.1 है, जो काफी अच्छा माना जाएगा,कंपनी ने इस बार अपने निवेशक को प्रति शेयर 30 रुपए डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 6 अक्टूबर 2023 और रिकॉर्ड डेट 6 अक्टूबर 2023 की रखी गई है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी हर साल में दो बार अपने निवेशकों को डिविडेंड प्रदान करती है, वर्तमान में यह शेयर 1,591.30 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1746 रुपए और 52 वीक लो लेवल 1041 रुपए का है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-AGM मीटिंग से पहले suzlon energy share को मिला बड़ा ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group