190 रुपए के शेयर की डिविडेंड के बाद अब बोनस शेयर देने की घोषणा। shri venkatesh share bonus news 

शेयर बाजार की solvent extraction सेक्टर की shri venkatesh share कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा की इससे पहले भी कंपनी ने अपने निवेशक को डिविडेंड प्रदान किया था तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी, शेयर मार्केट में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और बोनस शेयर की विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Shri Venkatesh Refineries Ltd.

shri venkatesh share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 28 फरवरी 2003 को श्री वेंकटेश टेस्ट रिफायनरी प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर हुई थी, फिर उसका नाम 30 दिसंबर 2020 को श्री वेंकटेश रिफायनरी लिमिटेड कर दिया गया है, कंपनी मुख्य रूप से खाद्यतेल का निर्माण करती है तो shri venkatesh share कंपनी का मुख्य ऑफिस महाराष्ट्र मुंबई में स्थित है,कंपनी का मुख्य कामकाज खाद्य तेल के ऊपर रिफायनिंग, पैकेजिंग और सेलिंग करने का है तो कंपनी उसमें सोयाबीन ऑयल, कॉटन सीड ऑयल और पाम तेल  शामिल है,कंपनी का मुख्य ब्रांड रीच सोया जिसकी शुरुआत दिनेश गणपति कबरे,अनिल गणपति कबरे, शांतानु रमेश कबरे, प्रसाद दिनेश कबरे इसका निर्माण महाराष्ट्र के जलगांव से इसकी शुरुआत की थी आप यह भारत का तेल खाद्य तेल में प्रमुख ब्रांड बन चुका है।

 shri venkatesh share bonus news 

shri venkatesh share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 210.24 करोड़ का है,तो shri venkatesh share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 73.36% की दर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश में 85 लाख की राशि है,तो कंपनी के ऊपर 73.36 करोड़ का कर्ज भी है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 81.61% की तो प्रॉफिट ग्रोथ 301.15% का दर्ज है, तो कंपनी का ROE 53.34% का तो ROCE 27.56% का दर्ज है और अपने निवेश को कंपनी ने अब तक 0.52%का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी ने पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 129% का दर्ज किया है और साथ में shri venkatesh share कंपनी का पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ 39.21% का दर्ज है तो यह भी काफी अच्छा माना जाएगा,कंपनी ने पिछले 6 महीने में 23% के रिटर्न तो पिछले 1 साल में 10% की रिटर्न  दिए है।

बोनस शेयर देने की घोषणा

shri venkatesh share कंपनी का शेयर वर्तमान में 190 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 269 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 118 रुपए का दर्ज है कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशक को बोनस से देने की घोषणा की है और इसकी एक्स डेट 27 अक्टूबर 2023 को रखी है और रिकॉर्ड डेट 29 अक्टूबर 2023 की और इसका रेश्यो 1:1 रखा गया है, मतलब अगर आपके पास कंपनी का एक शेयर होता है, तो कंपनी की तरफ से आपको एक शेयर दिया जाएगा मतलब आपके शेयर की संख्या है वह आप डबल हो जाएगी। कंपनी ने इससे पहले भी अपने निवेशक को डिविडेंड प्रदान किया था उसकी जो तारीख थी लास्ट डेट 22 सितंबर 2023 की थी उसे समय कंपनी ने अपने निवेश को 1 रुपए का फाइनल डिविडेंड प्रदान किया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-AGM मीटिंग से पहले suzlon energy share को मिला बड़ा ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group