कर्ज मुक्त कंपनी की दिवाली से पहले एक साथ दो डिविडेंड की घोषणा,navin fluorine share dividend news

शेयर बाजार की केमिकल विभाग की Navin Fluorine share कंपनी ने अपने निवेशकों को एक साथ दो डिविडेंड की घोषणा दिवाली से पहले कर दी गई है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो एक साथ दो डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Navin Fluorine International Ltd

Navin Fluorine share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1967 में गुजरात के सूरत में हुई है और यह कंपनी पद्ममनभ मफतलाल ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है, जो भारत की फ्लोरो केमिकल्स क्षेत्र में भारत की एक सबसे बड़ी कंपनी है,कंपनी वर्तमान में फ्रिज ,एसी में लगने वाला जो गैस है उसका निर्माण में भी कंपनी भारत की प्रमुख कंपनी मानी जाती है, जो वर्तमान में उनके प्रमुख बिजनेस से साथ में कंपनी इनॉर्गेनिक फ्लोराइड, स्पेशलिटी fluorochemicals और CDMO जैसे प्रोडक्ट भी कंपनी के शामिल है।

navin fluorine share dividend news

शेयर बाजार में कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो navin fluorine share कंपनी के प्रमोटर्स के होल्डिंग 28.81% के दर्ज है, तो कंपनी का टोटल मार्केट कैप 17,044.28 करोड़ का,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 16% के, तो कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ 17.29% का दर्ज है, कंपनी के पास फ्री कैश में 13.98 करोड़ के राशि उपलब्ध है,तो कंपनी ने जो डिविडेंड दिया है,उसका यील्ड 0.35% का वर्तमान में दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी पिछले तीन साल में रेवेन्यू ग्रोथ 16 % का दर्ज किया है, तो navin fluorine share कंपनी ने पिछले 6 महीने में निवेशोंको – 28% की गिरावट दर्ज किया है, तो पिछले 1 साल में भी कंपनी में -24% की गिरावट दर्ज की है, तो कंपनी ने पिछले 3 साल में 16% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 39% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, वर्तमान की कंपनी ने शॉर्ट टर्म में इतने अच्छे रिटर्न नहीं दिए अगर लॉन्ग टर्म की बात करें तो कंपनी ने अच्छे पैसे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

navin fluorine share dividend

navin fluorine share कंपनी के हुए बोर्ड मीटिंग में कंपनी ने जारी किया है, कि निवेशकों को एक साथ दो डिविडेंड दिए जाएंगे,दिए जाने वाला डिविडेंड अंतरिम और स्पेशल डिविडेंड से दिया जाएगा, अंतरिम डिविडेंड 5 रुपए का है और जो स्पेशल डिविडेंड है वह 3 रूपये का कंपनी ने प्रति शेयर रखा गया है और इसकी जो रिकॉर्ड डेट तारीख 10 नवंबर 2023 की रखी गई है और 27 नवंबर 2023 तक निवशेक के बैंक अकाउंट में यह पैसे आ जाएंगे इससे पहले कंपनी ने जुलाई 2023 में 7 रुपए का फाइनल के स्वरूप में डिविडेंड प्रदान किया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:– 240 रुपए शेयर की 1 बदले 6 बोनस शेयर की घोषणा

विजय केडिया ने पोर्टफोलियो में किया 93 रुपए स्टॉक को शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group