केमिकल सेक्टर की कर्ज मुक्त कंपनी की डिविडेंड की घोषणा, दूसरी तिमाही के शानदार रिजल्ट,supreme petro share dividend news

शेयर बाजार की केमिकल सेक्टर की supreme petro share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए है, जिसके तहत आप कंपनी में निवेशकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए, डिविडेंड देने की भी घोषणा की है, तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी देंगे,उसके बाद शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और साथ में जो दूसरे तिमाही और डिविडेंड की घोषणा की है उसकी विस्तार से जानकारी इस लेख में लेने वाले हैं।

Supreme Petrochem Ltd

supreme petro share कंपनी की जानकारी

कंपनी भारत के राजन रहेजा ग्रुप जो अलग-अलग सेगमेंट में काम करता है, उसका हिस्सा है,कंपनी के अगर निर्माण क्षेत्र की बात करें, तो वह महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में नागोठने ने में कंपनी का निर्माण क्षेत्र स्थित है, तो कंपनी के वर्तमान के अगर हम प्रोडक्ट की बात करें तो उसमें जनरल परपज polystyrene , स्पेशलिटी polystyrene ,masterbatches , हाई इंपैक्ट polystyrene ओर कंपाउंड का कंपनी निर्माण करती है।

supreme petro share dividend news

supreme petro share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 10,582.97 करोड़ का है,तो supreme petro share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 64.24% की दर्ज है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 1.61% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 349.52 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 5.07% का दर्ज है, तो प्रॉफिट ग्रोथ – 24% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 69% का दर्ज है, तो रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 3 साल का 24% का दर्ज है, supreme petro share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 48% रिटर्न, पिछले 1 साल में 49% रिटर्न ,तो पिछले 3 साल में 64% रिटर्न ,तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 37% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

दूसरी तिमाही के शानदार रिजल्ट

कंपनी ने दूसरी तिमाही में शानदार नतीजे पेश किए हैं, कंपनी ने 1,277.68 करोड़ के नेट सेल्स पर 78.05 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, पिछले साल सितंबर 2022 में कंपनी में 1234.58 करोड़ के नए सेल्स पर 59.81 करोड़ का शुद्ध मुनाफा से किया था,तो सालाना तौर पर कंपनी ने बढ़त हासिल की है और साथ में अगर जून 2023 में नतीजे देखे, तो वहां पर कंपनी ने 1225 करोड़ के नेट सेल्स पर 69.26 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया है, मतलब दोनों तरफ supreme petro share कंपनी ने वर्तमान में बढ़ती हासिल की है।

साल का दूसरा डिविडेंड की घोषणा

कंपनी ने दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए हैं और अब supreme petro share कंपनी ने निवेशक को डिविडेंड देने की भी घोषणा की है, और इसकी एक्स डेट 8 नवंबर 2023 की रखी गई है, तो रिकॉर्ड डेट 8 नवंबर 2023 की है, डिविडेंड की जो राशि है वह प्रति शेयर 2 रुपए की रखी गई है और यह साल का दूसरा डिविडेंड है इससे पहले जून 2023 में कंपनी ने फाइनल के स्वरूप में 7 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:– 240 रुपए शेयर की 1 बदले 6 बोनस शेयर की घोषणा

विजय केडिया ने पोर्टफोलियो में किया 93 रुपए स्टॉक को शामिल

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group