suzlon energy share Q2 rezult: 81% नेट प्रॉफिट,ब्रोकरेज फर्म के टारगेट में बड़ोतरी 

इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर की विंड टरबाइन निर्माण की भारत की सबसे बड़ी suzlon energy share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए हैं और साथ में आप ब्रोकरेज फर्म की तरफ से इससे बड़े टारगेट भी दिए हैं,तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

suzlon energy share Q2 rezult:81% नेट प्रॉफिट,ब्रोकरेज फर्म के टारगेट में बड़ोतरी

Suzlon Energy Ltd

suzlon energy share कंपनी की जानकारी

सुजलॉन एनर्जी शेयर कंपनी भारत की विंड टरबाइन निर्माण के साथ उसका कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस का भी काम करती है यह वर्तमान में भारत की सबसे बड़ी कंपनी है, तो एशिया की चौथी और दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है इस कंपनी के शुरुआत इसके फाउंडर तुलसी तांती ने 1995 में अपनी टैक्सटाइल बिजनेस को बाद में इसे पावर सेक्टर में उतारने का उन्होंने फैसला लिया और उसमें अब वर्तमान में वह भी कामयाब भी हो चुके हैं,क्योंकि कंपनी के भारत सहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 19,000 से अधिक कस्टमर मौजूद है।

suzlon energy share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 44,445.43 करोड़ का है, कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 13.29% की दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,332 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के पास भी कैश के स्वरूप में 290.63 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11.13% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 336.97% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

पिछले तीन साल में रेवेन्यू ग्रोथ 112% का दर्ज किया है,तो suzlon energy share कंपनी में पिछले 5 साल में निवेशकों को 41% के रिटर्न, पिछले 3 साल में 119% के रिटर्न, तो पिछले एक साल में 305% के रिटर्न, तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 281% के रिटर्न दिए है, मतलब शॉर्ट टर्म में यह निवेशकों के लिए एक मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है।

suzlon energy share Q2 rezult

suzlon energy share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए हैं, कंपनी की नेट प्रॉफिट की 81%  की मतलब 102.29 करोड़ कंपनी ने नेट प्रॉफिट हासिल की है, जो पिछली समान सितंबर 2022 में 56.47 करोड़ की थी, लेकिन कंपनी के जो कुल इनकम हैं उसमें थोड़ी गिरावट दर्ज की है क्योंकि सितंबर 2022 में कंपनी ने 1,442.58 करोड़ की कुल इनकम थी, तो वर्तमान तिमाही में वह 1,428.69 हुई है मतलब थोड़ी गिरावट दर्ज हुई है लेकिन कंपनी के नेट प्रॉफिट में काफी अच्छा सुधार हुआ है,कंपनी के पिछले सितंबर 2022 के EBITDA 169.7 करोड़ का था,जो इस वर्तमान में 225 करोड़ हुआ है।

ब्रोकरेज फर्म के टारगेट में बड़ोतरी

शेयर बाजार में कंपनी का शेयर 32.65 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 34.10 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 6 रुपए का दर्ज है, suzlon energy share कंपनी ने दूसरे तिमाही नतीजे में मुनाफा हासिल किया है, जिसके तहत ब्रोकरेज फर्म की तरफ से इसे 40 रुपए के टारगेट शॉर्ट टर्म के लिए दिए गए हैं,क्योंकि सभी ब्रोकरेज में सुजलॉन एनर्जी को लेकर बुलिश ही है।

READ MORE-suzlon share price Target 2023,2024,2025,2030

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:अदानी का यह स्टॉक फोकस में आ सकता है

अयोध्या का राम मंदिर शुरू होने के बाद एक स्टॉक में होगी बंपर कमाई

महारत्न में शामिल 100 रुपए नीचे शेयर, निवेशक को 5 रुपए डिविडेंड

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group