विजय केडिया निवेशक कंपनी को 580 करोड़ का ऑर्डर, स्टॉक में लगे पंख,डिविडेंड की भी घोषणा,talbros auto share new order news

वाहन निर्माण क्षेत्र कंपनियों को ऑटो पार्ट्स बनाने वाली talbros auto share कंपनी को 580 करोड़ का नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, जिसके तहत इस स्टॉक में काफी उछाल नजर आया है और इस स्टॉक में सुपर निवेशक में शामिल विजय केडिया और डॉली खन्ना का भी इस कंपनी में निवेश है।

 तो शुरू में हम इस कंपनी के बारे में जानकारी लेंगे, स्टॉक मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, निवेशक को रिटर्न की जानकारी और जो कंपनी को 580 करोड़ का नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है, उसकी जानकारी, तो दूसरे तिमाही के नतीजे और कंपनी ने अब डिविडेंड की भी घोषणा कर दी गई है और साथ में विजय केड़िया और डॉली खन्ना का भी निवेश कंपनी में किया है, उसकी भी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

talbros auto share new order news

Talbros Automotive Components Ltd

talbros auto share कंपनी की जानकारी

कंपनी वाहन निर्माण क्षेत्र के कंपनियों में लगने वाले Gasket का निर्माण करती है तो कंपनी की शुरुआत 1956 में हुई है, तो कंपनी भारत सहित विश्व भर में जितने वाहन निर्माण प्रमुख कंपनियां है, उनके लिए Gasket का निर्माण करती है, तो उसमें कंपनी gasket, gasket kit, शीट मेटल प्रोडक्ट, फोर्जिंग का सप्लाई करती है और उसमें क्लाइंट की बात करें तो उसमें मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, जनरल मोटर्स, बजाज,अशोक लीलैंड फोर्स मोटर, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और हीरो होंडा जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल है।

talbros auto share कंपनी का प्रदर्शन

कंपनी का कुल मार्केट कैप 1,698.76 करोड़ का है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 86.84 करोड़ का कर्ज है, तो talbros auto share कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 58.42% के दर्ज है ,तो कंपनी के पास भी कैश के स्वरूप में 8 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 12% के, तो प्रॉफिट ग्रोथ 17.96% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

स्टॉक मार्केट में यह स्टॉक निवशेक को लगातार अच्छे रिटर्न देने वाला स्टॉक साबित हुआ है, क्योंकि talbros auto share कंपनी ने पिछले तीन महीने में 8% के रिटर्न, पिछले 6 महीने में 126% के रिटर्न, तो पिछले एक महीने 1 साल में 161% की रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 96% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 38% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

क्वार्टर 2 के नतीजे

कंपनी ने अपने जो क्वार्टर 2 के नतीजे पेश किए हैं, उसमें कमाल की ग्रोथ हासिल की है, क्योंकि कंपनी ने 194 करोड़ के नेट सेल्स पर 17.22 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, अगर हम सितंबर 2022 के बात करें तो वहां पर कंपनी के 160.73 करोड़ के नेट सेल्स पर 10 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था और अगर हम पहले तिमाही में जो जून 2023 में आए थे वहां पर कंपनी ने 182.83 करोड़ के नेट सेल्स पर 13.97 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, मतलब वर्तमान के जो नतीजे हैं वह काफी बेहतर कंपनी ने पेश किए हैं।

कंपनी को 580 करोड़ का आर्डर

कंपनी ने स्टॉक मार्केट को अपने बिजनेस का अपडेट देते हुए जारी किया है, talbros auto share कंपनी को 580 करोड़ का आर्डर अंतरराष्ट्रीय और विदेशी मार्केट से प्राप्त हुआ है, कंपनी ने यह भी बताया कि कंपनी को इसमें से 415 करोड़ के आर्डर ev व्हीकल के ही ऑर्डर है और साथ में 270 के जो आर्डर है OEM के आर्डर है, कंपनी के इस खबर के कारण इसमें कमाल की ग्रोथ हासिल की है क्योंकि कंपनी के स्टॉक ने 40 रुपए की एक ही दिन में बढ़त हासिल की है ,यह स्टॉक का 52 वीक हाई लेवल 564 रुपए का है, तो 52 वीक लो लेवल 73 रुपए का है यह वर्तमान में 275 रुपए पर ट्रेड कर रहा है।

विजय केडिया और डॉली राजीव खन्ना का निवेश

स्टॉक मार्केट में सुपर निवशेक में शामिल विजय केड़िया जिनकी टोटल नेट वर्थ 1458 करोड़ की है उनकी इस कंपनी में 1.22% की हिस्सेदारी खरीदी गई है और साथ दूसरे निवशेक डॉली राजू खन्ना जिनकी टोटल नेट वर्थ 393 करोड़ की है,उन्होंने इस कंपनी में 1.57% की हिस्सेदारी खरीदी है और इसकी वैल्यू वर्तमान में 5.24 करोड़ की है।

तीसरा डिविडेंड की घोषणा

talbros auto share कंपनी ने अपने निवेशकों को दूसरे तिमाही के नतीजे अच्छे पेश किए हैं और अब कंपनी ने डिविडेंड देने की भी घोषणा की है और उसकी जो राशि है वह 0.20 रुपए की रखी गई है और इसकी एक्स डेट 28 नवंबर 2023 की रखी गई है, यह साल का तीसरा डिविडेंड है, इससे पहले फरवरी 2023 में कंपनी ने 1 रुपए का डिविडेंड दिया था, फिर सितंबर 2023 में कंपनी में 2 रुपए का फाइनल के स्वरूप में डिविडेंड निवेशकों को प्रदान किया था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर लें।

ये भी पढ़े:– 

ये भी पढ़े:gandhar oil ipo की पूरी जानकारी,आइपीओ प्राइस बैंड 160 रुपए

7 रुपए पैनी स्टॉक को 171.17 करोड का ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

Yes Bank Share में निवेशक को जरूरी खबर,Anand Rathi ने भी दिए टारगेट

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group