suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर,6 महिने 102% रिटर्न,inox wind share news update 

स्टॉक बाजार में इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट सेक्टर में विंड टरबाइन के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी सुजलॉन एनर्जी ने निवेशकों को कम समय में अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,लेकिन इसी क्षेत्र में Inox wind share जो एक सुजलॉन एनर्जी कंपनी की प्रतिस्पर्धी कंपनी है, वह भी निवेशकों को लगातार अच्छे रिटर्न देती आ रही है,तो शुरू में हम इस प्रतिस्पर्धी कंपनी की जानकारी प्राप्त करेंगे उसके बाद निवेशकों को रिटर्न की जानकारी और इसकी वर्तमान की स्थिति क्या है इसकी भी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल में लेने वाले हैं।

inox wind share news update

Inox Wind Ltd

Inox wind share कंपनी की जानकारी

सुजलॉन एनर्जी कंपनी जैसे भारत में विंड टरबाइन में एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है, वैसे Inox wind यह कंपनी भी विंड टरबाइन में प्रमुख कंपनी है, जिसके अंतर्गत इसकी शुरुआत अप्रैल 2009 को इसकी हुई है,तो इस कंपनी का अगर हम बिजनेस की बात करें तो यह विंड पावर सॉल्यूशन प्रोवाइडर में भारत की एक लीडिंग कंपनी है जिसके अंतर्गत यह कंपनी विंड टरबाइन जनरेटर, रोटर ब्लेड, टॉवर  मैन्युफैक्चरर के साथ मेंटिनेंस का भी कंपनी काम करती है।

Inox wind share का वर्तमान प्रदर्शन

कंपनी का कुल मार्केट कैप 8,771.27 करोड़ का है, तो inox wind share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1,453.93 करोड़ का कर्ज है, तो कंपनी के प्रमोटर्स की होल्डिंग 64.64% की, तो कंपनी के पास फ्री कैश में 144.84 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 12.56% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -15% का दर्ज है, कंपनी ने पिछले 6 महीने में 102% रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 130% का रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 70% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 27% के रिटर्न, निवेशकों को प्राप्त करके दिए हैं।

वर्तमान में ये inox wind share जो 270 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 276 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 88 रुपए का है,जिस तरह सुजलॉन एनर्जी ने अपने 52 वीक हाई को पार किया है, तो इस स्टॉक ने भी ये अपने हाई लेवल टच किया है।

दूसरी तिमाही के नतीजे

inox wind share कंपनी ने अपनी दूसरी तिमाही में 330 करोड़ के नेट सेल्स पर 53 करोड़ का घाटा दर्ज किया है, अगर हम पिछले साल सितंबर 2022 की बात करें तो वहां पर कंपनी के 80 करोड़ के नेट सेल्स पर 100 करोड़ का घाटा था,तो वर्तमान में कंपनी ने थोड़े नेट सेल्स में काफी अच्छी बढ़त हासिल की है, लेकिन कंपनी अभी भी गिरावट में ही है।

सुजलॉन एनर्जी और Inox wind कंपनी में तुलना

सुजलॉन एनर्जी और Inox wind कंपनी को अगर हम कंपेयर करें, तो सुजलॉन एनर्जी का मार्केट कैप 55,607.83 करोड़ का है,तो Inox wind कंपनी का मार्केट कैप 8,771.27 करोड़ का है, सुजलॉन एनर्जी कंपनी के ऊपर 2332 करोड़ का कर्ज है,तो Inox wind कंपनी के ऊपर 1,453 करोड़ का कर्ज है,सुजलॉन की प्रमोटर की होल्डिंग 13% की है, तो वही Inox wind की प्रमोटर की होल्डिंग्स 64.64% की दर्ज है।

सुजलॉन एनर्जी और आईनॉक्स विंड कंपनी में अगर हम रिटर्न की जानकारी ले तो सुजलॉन एनर्जी पिछले 1 साल में 400% के रिटर्न दिए हैं और एक मल्टीबैगर स्टॉक साबित हो रहा है ,वही inox wind share कंपनी पिछले 5 साल से लगातार रिटर्न दे रही है लेकिन उसका परसेंटेज इतना अच्छा नहीं है फिर भी कंपनी ने निवेशकों को निराश नहीं किया है लेकिन वहीं पर सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक वर्तमान में काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे रहा है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:– 

gandhar oil ipo की पूरी जानकारी,आइपीओ प्राइस बैंड 160 रुपए

7 रुपए पैनी स्टॉक को 171.17 करोड का ऑर्डर

suzlon energy share की प्रतिस्पर्धी कंपनी का स्टॉक 270 रुपए पर

दूसरा सुजलॉन एनर्जी बनाने के लिए तयार 16 रुपए स्टॉक

Yes Bank Share में निवेशक को जरूरी खबर,Anand Rathi ने भी दिए टारगेट

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group