टाटा समूह में 4,589 करोड़ मार्केट कैप स्टॉक होगा मर्जर,10 बदले 33 स्टॉक मिलेंगे,Tinplate Share Merger news hindi 

Tata merger को लेकर यह खबर सामने आई है कि टाटा स्टील में Tinplate Share कंपनी मर्जर हो रहा है, इस कंपनी का कुल मार्केट कैप 4,589 करोड़ का है, जो टाटा स्टील में मर्ज होने जा रही है इसकी जानकारी कंपनी ने अपने एक्सचेंज फाइल द्वारा की है।

Tinplate Share कंपनी की जानकारी

tinplate company की शुरुआत 1920 में हुई है, यह टाटा स्टील की सब्सिडरी कंपनी है, जिसके अंतर्गत 74.96% का स्टेक टाटा स्टील का ही है, कंपनी का हेड क्वार्टर ऑफिस कोलकाता में स्थित है,तो कंपनी जमशेदपुर, झारखंड से ही अपने मैन्युफैक्चर करती है,कंपनी वर्तमान की बात करें तो कंपनी टीन फ्री स्टील, टीन कोटेड,फ्री स्टील शीट्स का निर्माण करती है।

Tinplate Share Merger news hindi 

6 महीने में निवेशकों को 27% के रिटर्न

Tinplate Share जो साल 2023 की बात करें तो कंपनी है निवेशकों को 26% के रिटर्न दिए हैं, जनवरी 2023 में यह स्टॉक 346 रुपए पर ट्रेड कर रहा था उसके बाद साल के अंत दिसंबर महीने में यह 461 रुपए पर ट्रेड करने लगा था और साल में कंपनी ने अपने निवेशकों 3 रुपए प्रति शेयर अगस्त महीने में डिविडेंड भी कंपनी ने दिया था, कंपनी ने पिछले 6 महीने में निवेशकों को 27% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त

Tinplate Share कंपनी के वर्तमान की स्थिति देखे तो काफी अच्छी है,कंपनी का कुल मार्केट कैप 4,589 करोड़ का है, तो कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त और साथ में कंपनी के पास 533 करोड़ की फ्री कैश भी अवेलेबल है, कंपनी का कुल प्रमोटर्स की होल्डिंग 74.96% की है, और कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.69% का दर्ज है।

10 बदले 33 स्टॉक मिलेंगे

टाटा समूह में मर्जर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है,tinplate share कंपनी टाटा स्टील में मर्जर होने जा रही है और इसे आरबीआई ने मंजूरी भी दी गई है, जिस भी निवेशक के पास tinplate share कंपनी के 10 शेयर होंगे उन्हें 33 टाटा स्टील के शेयर जारी किए जाएंगे और उसकी जो रिकॉर्ड डेट है वह 19 जनवरी 2024 की रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ]hindi.stocknewshub.in वेबसाइट आपको पोस्ट के माध्यम से फाइनेंशियल एजुकेशन देने का काम करती है, देखा जाए तो शेयर मार्केट निवेश के लिए जोखिम भरा होता है, तो की निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर है, उसकी सलाह लेना ना भूलिए हमारी वेबसाइट SEBI के वित्तीय सलाहकार नहीं है।

READ MORE- SJVN Share ने हासिल की बड़ी उपलब्धि,गुजरात के बाद अब यूपी से बड़ी खुशखबरी

70 रुपए के नीचे स्टॉक की 1 के बदले 4 बोनस शेयर की घोषणा

25 रूपये नीचे स्टॉक को अमेरिका से 50,000 डॉलर का ऑर्डर

10 रुपए के स्टॉक की 1 के बदले 1 बोनस शेयर की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group