vodafone idea share कंपनी के मुश्किलें बढ़ी।वोडाफोन आइडिया की सेवा होंगी बंद!

शेयर बाजार की टेलीकम्युनिकेशन और सर्विस प्रोवाइडर सेक्टर की vodafone idea share कंपनी के अब मुश्किलें और बढ़ सकती है, क्योंकि indus ने TRAI के पास एक खत लिखा है,शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी उसके बाद आजकल की इस शेयर की वर्तमान की स्थिति,रिटर्न की जानकारी और जो indus towers कंपनी ने TRAI के पास लेटर भेजा है, उसकी पूरी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

vodafone idea share कंपनी के मुश्किलें बढ़ी।

Vodafone Idea Ltd.

Vodafone Idea share कंपनी की जानकारी

मोबाइल दूरसंचार नेटवर्क में वोडाफोन आइडिया भारत की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है, 31 मार्च 2020 में इनकी ग्राहकों की संख्या 319.19 मिलियन की थी, कंपनी के हम कामकाज की बात करें तो कंपनी iot, mobility, security,cloud,2G, 3G, 4G और 5G के साथ volte की सेवा प्रदान करने का काम करती है 7 सितम्बर 2020 में आदित्य बिरला के समूह मिलकर इसे वोडाफोन और आइडिया के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Vodafone Idea share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 54,277.85 करोड़ का है, तो vodafone idea share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 50.36% की दर्ज है, तो कंपनी के पास वर्तमान में 771.60 करोड रुपए की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0% का दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,01,820.50 करोड़ की एक कर्ज है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 9.67% का प्रॉफिट ग्रोथ – 3.79% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

vodafone idea share कंपनी के पिछले 3 साल का रेवेन्यू ग्रोथ -2.13% का दर्ज है, तो कंपनी के पिछले 6 महीने में 86% के रिटर्न,पिछले 1 साल में 27% की रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 8.4% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने -10% के रिटर्न हासिल किए हैं।

वोडाफोन आइडिया की सेवा होंगी बंद!

शेयर मार्केट में vodafone idea share वर्तमान में 11.15 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 12.50 रुपए का ,तो 52 वीक लेवल 5.70 रुपए का दर्ज है, मिली जानकारी के अनुसार वोडाफोन आइडिया के लिए यह खबर बहुत बुरी मानी जाएगी क्योंकि वोडाफोन आइडिया ग्राहकों के लिए यह सर्विस बंद भी हो सकती है क्योंकि indus towers ने TRAI के लेटर में लिखा है कि वोडाफोन आइडिया जानबूझकर पेमेंट में देरी लग रहा है जिनका जिस कारण कैश फ्लो पर असर पड़ रहा है, जिस कारण वो अब कानूनी कारवाई के साथ उनकी जो सेवाएं हैं, वह भी बंद कर सकते हैं जिस कारण वोडाफोन आइडिया ग्राहक के लिए बहुत ही मुश्किल का समय जाने वाला है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-L&T finance share में आई 2 बड़ी खुशखबरी

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group