L&T finance share में आई 2 बड़ी खुशखबरी। शेयर अब रॉकेट बन सकता है।

शेयर बाजार की फाइनेंस सेक्टर की L&T finance share कंपनी के पास सबसे बड़ी 2 खुशखबरी आई है जिसके तहत ही शेयर में अब तेजी दर्ज हो सकती है, तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज, वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और दो सबसे बड़ी खुशखबरी आई है, उनके विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

L&T Finance Holdings Ltd

L&T finance share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1 मई में 2008 को  L&T Capital Holdings Limited नाम से इसकी शुरुआत हो चुकी थी एक नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी है जो वर्तमान में काफी अच्छी ग्रोथ कर रही है कंपनी के अगर हम कामकाज के बात करें तो कंपनी टू व्हीलर को फाइनेंस, हाऊसिंग के लिए फाइनेंस, फर्म इक्विपमेंट के लिए फाइनेंस, म्युचुअल फंड, इंफ्रा फाइनेंस, रियल इस्टेट फाइनेंस और माइक्रो लोन जैसे कामकाज कंपनी वर्तमान में करती है।

L&T finance share में आई 2 बड़ी खुशखबरी

L&T finance share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 32,031.60 करोड़ का है,तो L&T finance share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 66.1% की दर्ज है, तो कंपनी के डिविडेंड यील्ड 1.55% का, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 3.42% के और प्रॉफिट ग्रोथ 1,078.71% का, तो कंपनी का ROE 20.82% ,तो ROCE 25.04% का दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ – 9.93% का है, जो अच्छा नहीं माना जाएगा और साथ में L&T finance share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 47% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 72% के रिटर्न,तो पिछले 3 साल में 29% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 3% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

2 बड़ी खुशखबरी

 L&T finance share कंपनी का शेयर वर्तमान में 129 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 140 रुपए का, तो 52 वीक लेवल 74 रुपए का दर्ज है,कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के जो नतीजे पेश किए हैं।

उसमें कमाल की ग्रोथ हासिल की है, जिसमें रिटेल डिस्बर्समेंट्स 13,490 करोड का हासिल किया जो सालाना तौर पर 32% की ग्रोथ हासिल की है,रिटेल लोन बुक 69,400 करोड का हासिल किया है तो ये भी सालाना तौर पर 33% को ग्रोथ हासिल की है।

दूसरी खुशखबरी यह सामने आई है ,कि महाराष्ट्र मुंबई में ग्लोबल फिंटेक फेस्ट 2023 का ESG चैंपियन अवार्ड L&T finance share को मिला है जो एक बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-8 रुपए शेयर को 20,00,00,000 रुपए का नया ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group