vodafone idea share ने यह क्या कर दिया?

शेयर बाजार की टेलीकम्युनिकेशन और सर्विस प्रोवाइडर को सेक्टर की Vodafone Idea share कंपनी ने अपने एक बयान के बाद शेयर में गिरावट दर्ज हुई है, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और हाल ही में दिए बयान की विस्तार से जानकारी लेने  वाले है।

Vodafone Idea Ltd.

Vodafone Idea share कंपनी की जानकारी

वोडाफोन आइडिया भारत की मोबाइल दूरसंचार नेटवर्क की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है,तो 31 मार्च 2020 तक वोडाफोन आइडिया की ग्राहक की संख्या 319.19 मिलियन की थी, तो कंपनी जीएसएम ऑपरेटर के तहत कंपनी 2G, 3G, 4G और 5G के साथ भी volte की भी सेवा प्रदान का काम करती है, आदित्य बिरला के समूह ने इसे 7 सितंबर 2020 में वोडाफोन और आइडिया एक साथ मिलकर काम कर रहे है।

Vodafone Idea share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 53,060.86 करोड़ का है, तो Vodafone Idea share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 50.36% की है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में 2,01,820.50 करोड़ का कर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 771.60 करोड़ की है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 9.67% की, तो प्रॉफिट ग्रोथ – 3.79% के दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

Vodafone Idea share कंपनी में पिछले 6 महीने में 69% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 19% रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 1.6% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने -16% की रिटर्न अपने निवेशकों को दिए हैं।

Vodafone Idea share

वोडाफोन आइडिया को खरीदने के लिए अमेरिका से न्यूज़

वोडाफोन आइडिया अपने बिजनेस को पटरी पर लाने के लिए एक बड़े स्तर में पर पूंजी जुटा रही है इस कारण अब भारत सहित अमेरिका से भी एक न्यूज़ सोशल मीडिया के द्वारा वोडाफोन आइडिया को खरीदने के लिए वेरिजोन ,स्टारलिंक और अमेजॉन यह कंपनियां खरीद सकते है, और इसके लिए ये तीन कंपनी काफी जोर लगा रहे है,इसप्रकार की न्यूज़ भारत सहित अमेरिका में भी social media में फैल चुकी थी।

वोडाफोन आइडिया खबर पर अपना बयान

वोडाफोन आइडिया को खरीद लेने जाने के ऊपर जब मार्केट में खबर जोर पकड़ा था, तो शेयर में भी काफी अच्छी तेजी दर्ज हुई थी, लेकिन सोमवार को खुद वोडाफोन आइडिया ने पूरी तरह से यह क्लियर कर दिया कि एमेजॉन, स्टारलिंक, वेरिजन से कोई भी कंपनी के साथ सौदा या किसी भी प्रकार की बातचीत नहीं हुवा हैं।

Vodafone Idea share कंपनी का शेयर वर्तमान में 10.90 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 12.50 रुपए का तो 52 वीक लो लेवल 5.70 रुपए का दर्ज है, कंपनी को जब खरीदने को लेकर खबर आ रही थी तो यह शेयर ने 11.70 रुपए तक उछाल दर्ज की थी,लेकिन जैसे ही वोडाफोन आइडिया यह पूरी से खबर को गलत बताए और पूरी तरह से क्लियर कर दिया तो इस शेअर में फिर से गिरावट दर्ज हो गई हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-साल में 4 बार डिविडेंड देने वाली कंपनी की बोनस शेयर की घोषणा

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group