अदानी हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला। adani stock ने भरी उड़ान,गौतम अदानी ने किया बड़ा ट्वीट

अदानी हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला लिया है और कुछ जरूरी बातें सेबी के पास रखी है, जिसके तहत अब स्टॉक मार्केट में इस खबर के कारण adani stock समूह के सभी शेयर उड़ान भर रहे हैं,साथ में गौतम अदानी ने भी एक ट्वीट किया है।

adani stock news today

मार्च 2023 में यह मामला भारतीय सुप्रीम कोर्ट पर दर्ज

अदानी हिंडनबर्ग जो मार्च 2023 में यह मामला भारतीय सुप्रीम कोर्ट पर दर्ज किया गया था, जिसके तहत सेबी के पास जांच के लिए कमेटी का निर्माण किया था जिसके तहत अगस्त 2023 में इसमें पहले फैसला आने वाला था लेकिन नवंबर, दिसंबर में भी इसका फैसला नहीं हुआ लेकिन जनवरी 2024 में सुप्रीम कोर्ट ने अब अदानी समूह adani stock के लिए राहत की खबर दी गई है।

सुप्रीम कोर्ट की adani stock के लिए मिली राहत

3 जनवरी 2024 में सुप्रीम कोर्ट के फैसला के तहत सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सेबी इस मामले में पूरी तरह से सक्षम है और उन्होंने 24 मामलों में से 22 मामले की जांच पूरी की है सिर्फ दो मामले में जांच बाकी है इसके लिए सेबी को 3 महिने का समय भी दिया गया है।

सेबी पूरी तरह से सक्षम है

सुप्रीम कोर्ट ने आगे यह भी कहा है कि अडानी हिडेनबर्ग मामले में SIT को यह केस नहीं दिया जाएगा, क्योंकि सेबी इसके लिए पूरी तरह से सक्षम है और सेबी के कामकाज को लेकर कोई भी कमी नहीं पाई गई है तो इस खबर के कारण अदानी समूह के सभी स्टॉक में काफी अच्छी उड़ान भरी है यह खबर अदानी समूह के स्टॉक के लिए एक पॉजिटिव खबर निकलकर आई है।

अमेरिका से एक राहत भरी खबर 5 दिसंबर 2023 को,

जनवरी 2023 में अदानी समूह के सभी स्टॉक हिंडन बर्ग रिपोर्ट जारी होने के बाद 20% की गिरावट दर्ज की थी लेकिन साल के अंत समय में अमेरिका से एक राहत भरी खबर 5 दिसंबर 2023 को मिली थी, कि अमेरिकी सरकार अदानी पोर्ट शेयर में 553 मिलियन डॉलर का निवेश करना चाहती है और वह हिंडन बर्ग रिपोर्ट को नहीं मानती है, यह खबर भी अदानी समूह के लिए एक पॉजिटिव खबर सामने आई थी, जिस कारण स्टॉक में अच्छी खासी रैली वहां पर दर्ज की थी और अब जनवरी 2024 के शुरुआती में ही सुप्रीम कोर्ट से मिले पॉजिटिव खबर के कारण भी अदानी समूह के सभी स्टॉक के लिए एक अच्छी खबर निकालकर अब आई है।

adani stock news today

गौतम अदानी ने किया बड़ा ट्वीट

सुप्रीम कोर्ट ने दो मामले के जांच के लिए सेबी के पास तीन महीने का समय दिया है जिसके अंतर्गत आप यह खबर सामने आई है कि अदानी समूह के गौतम अडानी ने भी सत्यमेव जयते ऐसे करके ट्वीट किया है जिसके आधार पर भी अब adani stock में ग्रोथ नजर आ रही है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…टाटा के स्टॉक को ब्रोकरेज फर्म से 15% के टारगेट

Zomato Share को मोतीलाल ओसवाल ने दिए 2024 के लिए टारगेट

महिंद्रा से suzlon energy share को बड़ा ऑर्डर

Itc share को लेकर कंपनी के तरफ से आई बड़ी अपडेट

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group