अदानी हिंडनबर्ग मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला,adani stock में आयेगा उतार-चढ़ाव

adani stock में बुधवार को स्टॉक में उतार चढ़ाव नजर आ सकता है क्योंकि अदानी हिंडनबर्ग पर मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इसका फैसला आ सकता है, जिसका स्टॉक बाजार में कल अदानी समूह के लिए खास दिन रहने वाला है।

जनवरी 2023 में हिंडनबर्ग ने जारी की रिपोर्ट

adani stock के लिए हिंडनबर्ग जो एक शॉर्ट सेलिंग फाइनेंशियल कंपनी ने उन्होंने जनवरी 2023 में अदानी समूह के स्टॉक के ऊपर 88 ऐसे सवाल पेश किए थे, तो एक रिपोर्ट जारी की थी जिसके तहत दो स्टॉक में तो गलत तरीके से ट्रेडिंग के लिए आरोप भी लगाए थे, जिसके तहत adani समूह के सभी स्टॉक में भारी गिरावट नजर आई थी।

adani stock news today

मार्च 2023 में यह मामला सुप्रीम कोर्ट में,

अदानी समूह ने भी हिंडनबर्ग के जो आरोप लगाए थे उसे खारिज करते हुए  हिंडनबर्ग को जवाब दिए थे, लेकिन हिंडनबर्ग अपने मामले में अटल रहा, तो जिस कारण मार्च 2023 में यह मामला जो सुप्रीम कोर्ट में लाया गया है वहां पर 6 मेंबर की एक कमेटी बनाई गई।

मार्च 2023 में यह मामला सुप्रीम कोर्ट के पास जाने के बाद कोर्ट ने अगस्त महीने में इसका सुनने का फैसला किया था लेकिन वहां पर भी कुछ अटकलें आने के कारण फैसला के आगे की तारीख अक्टूबर की दी गई थी अक्टूबर में भी पूरी तरह से फैसला नहीं हुआ।

adani stock के लिए अमेरिका से राहत

adani stock और हिडेनबर्ग के मामले के कारण स्टॉक में गिरावट दर्ज हो रही थी लेकिन हिडेनबर्ग रिपोर्ट के लेकर अमेरिका से एक बड़ी खबर आई है कि अदानी पोर्ट शेयर के लिए 553 मिलियन डॉलर का निवेश करने के लिए अमेरिका की सरकार तैयार हुई है और उसमें आगे यह भी कहा कि हम लोग हिडेनबर्ग रिपोर्ट को नहीं मानते हैं,जिस कारण वहां से फिर स्टॉक ने एक अच्छी खासी रैली पकड़ ली यह तारीख 5 दिसंबर 2023 की थी फिर वहां से अदानी समूह के सभी स्टॉक में एक अच्छी खासी ग्रोथ नजर आई।

साल 2023 के पूरे सालों में सुप्रीम कोर्ट का फैसला नहीं आया लेकिन अब खबर सामने आई है कि बुधवार को 3 जनवरी 2024 को सुप्रीम कोर्ट हिडेनबर्ग मामले में फैसला कर सकती है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी न्यूज़ पढ़े…टाटा के स्टॉक को ब्रोकरेज फर्म से 15% के टारगेट

Zomato Share को मोतीलाल ओसवाल ने दिए 2024 के लिए टारगेट

महिंद्रा से suzlon energy share को बड़ा ऑर्डर

Itc share को लेकर कंपनी के तरफ से आई बड़ी अपडेट

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group