आशीष कचोलिया निवेश वाली कर्ज मुक्त कंपनी की स्टॉक स्प्लिट की घोषणा।adf foods share split news

शेयर बाजार की कंज्यूमर फूड्स सेक्टर की adf foods share कंपनी की स्टॉक स्प्लिट की घोषणा कर दी है, यह कंपनी आशीष कचोलिया की पसंदीदा स्टॉक है,तो शुरू है हम इस कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिती, रिटर्न की जानकारी और जो स्टॉक स्प्लिट की घोषणा आई है उसके विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

adf foods share split news

ADF Foods Ltd

adf foods share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1930 में महाराष्ट्र मुंबई में ड्राई फ्रूट सेलिंग बिजनेस के साथ शुरुआत हुई थी और वर्तमान में यह कंपनी ने अपने बिजनेस को बढ़ाते हुए कई सारे ब्रांड प्रॉडक्ट को निर्माण किया है तो adf foods share कंपनी के मुख्य बिजनेस की बात करें तो कंपनी डिलीशियस सॉसेस, पिकल्स,चटनी,pastes, फोरोजेन फूड्स का निर्माण करके भारत सहित दुनिया भर में बिक्री करती है,कंपनी के मुख्य ब्रांड की बात करें तो एरोप्लेन, अशोका, कैमल, ट्रूली ऑर्गेनिक्स, खानसामा जैसे नाम शामिल हैं।

adf foods share की वर्तमान स्थिती

adf foods share कंपनी का मार्केट कैप 2,324.38 करोड़ का है, तो कंपनी के ऊपर कोई भी कर्ज ने यह कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 36.5% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश की 42 करोड़ की है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.48% का है,तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 17%  और प्रॉफिट ग्रोथ 44.61% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो adf foods share कंपनी ने पिछले 5 साल में 32% सीएजीआर रिटर्न दिए हैं तो पिछले 3 साल में कंपनी ने 43% सीएजीआर रिटर्न,पिछले 1 साल में कंपनी ने 51% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी ने अपने निवेशकों को लगातार अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

स्टॉक स्प्लिट की घोषणा

भारत के सुपर इन्वेस्टर कहने वाले आशीष कचोलिया इस स्टॉक में 24.08 करोड की होल्डिंग वैल्यू रखी है, तो दूसरे सुपर इन्वेस्टर  सुनील सिंघानिया जो अबक्कुस फंड के माध्यम से 35.68 करोड़ की होल्डिंग इस कंपनी में दर्ज है, जिसके तहत आप यह 1057.85 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1,162.45 रुपए का है, तो 52 वीक लो लेवल 667.30 रुपए का है कंपनी ने इसी महीने में अपने निवेशकों 5 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड भी प्रदान किया अब adf foods share कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट की घोषणा कर दी है और स्टॉक स्प्लिट का ratio 1:5 रखा गया तो इसकी रिकॉर्ड तारीख 11 सितंबर 2023 रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-270 रूपये का शेयर,साल में 4 बार डिविडेंड देता है

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group