116 रुपए के शेयर को मिली 5.22 बिलियन रुपए प्रॉजेक्ट की मंजूरी । gail india share new order news

शेयर बाजार की इंडस्ट्रियल गैसेस और फ्यूल सेक्टर की gail india share कंपनी को हाल ही में 5.22 बिलीयन के प्रोजेक्ट के लिए मंजूरी दी गई है,तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो नए प्रोजेक्ट मंजूर हुए हैं उसकी विस्तार से जानकारी आज के आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

gail india share new order news

GAIL (India) Ltd

gail india share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत भारत सरकार के पेट्रोलियम नेचुरल गैस के मिनिस्ट्री के द्वारा इसे अगस्त 1984 में इसकी शुरुआत की थी यह भारत की सबसे बड़ी नेचुरल गैस प्रोसेसिंग और डिस्ट्रिब्यूशन करने वाली कंपनी है इसका हेड क्वार्टर ऑफिस न्यू दिल्ली में है,तो कंपनी पाइपलाइन प्रॉजेक्ट पर भी काम करती हैं।

gail india share कंपनी वर्तमान में गैस मार्केटिंग और ट्रांसमिशन सर्विस पर अधिक फोकस कर रही है उसके तहत कंपनी एलपीजी, नेचुरल गैस ट्रेडिंग,सिटी गैस डिसटीब्यूशन का भी काम करती है।

gail india share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 76,468.41 करोड़ का है,तो gail india share कंपनी के उपर वर्तमान में 14,308.74 करोड़ का कर्ज है, कंपनी का अपने निवेशकों को डिविडेंड यील्ड 4.29% का दर्ज है,कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 51.91% की दर्ज है तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 57% के प्रॉफिट ग्रोथ -48.85% का दर्ज है।

पिछले 5 साल रिटर्न की जानकारी

किसी भी निवेशक के लिए कंपनी की रिटर्न की जानकारी बहुत ही अहम होती है,इस gail india share कंपनी ने पिछले 5 साल में अपने निवेशकों को – 1.0% रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो पिछले 3 साल में 20% सीएजीआर रिटर्न, पिछले 1 साल में 30% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है,मतलब कंपनी शॉर्ट टर्म में अच्छी कमाई करके दिए है,पर लॉन्ग टर्म में कंपनी गिरावट में दर्ज है।

5.22 बिलियन रुपए प्रॉजेक्ट की मंजूरी

भारत के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड ने ऑर्डर पहले इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन और गेल इंडिया ये दो कंपनी पर ही विचार कर रही थी, तो उसमे ये प्रॉजेक्ट एकमात्र gail india share कंपनी को देने पर मोहर लग गई है,ये प्रोजेक्ट 175 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन बिछाने का काम है, जो पंजाब से जम्मू कश्मीर तक यह पाइप लाइन का काम है और इसकी जो लागत है, वह 5.22 बिलीयन की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-suzlon share को मिला नया ऑर्डर, 2025 तक 1.66 लाख टन घरों के लिए बिजली निर्माण का काम

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group