17 रुपए शेयर के कमजोर Q2 के नतीजे,निवेशक सावधान,alok industries share Q2 result 2023

शेयर मार्केट की टेक्सटाइल सेक्टर की alok industries share कंपनी ने अपने दूसरे तिमाही के नतीजे काफी कमजोर पेश की है, जिसके तहत अब शेयर में गिरावट के संकेत नजर आ रहे हैं, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे उसके बाद इसके वर्तमान स्थिति, रिटर्न की जानकारी और क्वार्टर 2 के जो रिजल्ट कंपनी ने पेश किए हैं,उसकी विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Alok Industries Ltd

alok industries share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1986 में आलोक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर हुई है और यह कंपनी का मुख्य कामकाज की बात करें तो कंपनी टेक्सटाइल, रियल एस्टेट और रिटेल क्षेत्र में काम करती है, शेयर बाजार में यह कंपनी 1993 में लिस्ट हुई है, तो कंपनी वर्तमान में ISO 9001:2000 से प्रमाणित है, कंपनी में अपने बिजनेस का विस्तार भारत सहित 90 अंतर्राष्ट्रीय देश में किया है, तो उसमें कंपनी का मुख्य रूप से दक्षिण अमेरिका अमेरिका, एशिया, अफ्रीका जैसे मजबूत देश शामिल है।

alok industries share Q2 result 2023

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी के ऊपर वर्तमान में 22,684.01 करोड़ का कर्ज है, तो alok industries share कंपनी की प्रमोटर्स की होल्डिंग 75% की दर्ज है, तो कंपनी का टोटल मार्केट कैप 8,788.48 करोड़ का है, तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 5.63% के तो प्रॉफिट ग्रोथ -375% का दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 40 करोड़ की राशि उपलब्ध है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी में पिछले 3 साल में रेवेन्यू ग्रोथ 29% का दर्ज किया है, तो alok industries share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 39% का रिटर्न, पिछले 1 साल में 6% का रिटर्न,तो पिछले तीन साल में -7% का रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 40% के रिटर्न निवशेक को प्राप्त करके दिए हैं।

शेयर के कमजोर Q2 के नतीजे

alok industries share कंपनी में दूसरे तिमाही के जो नतीजे पेश किए हैं, वह इतने अच्छे पेश नहीं किए हैं, कंपनी के नतीजे में 1325 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी ने – 170 करोड़ का शुद्ध घाटा किया है,पिछले जून 2023 में जो नतीजे पेश किए थे वहां पर कंपनी के नेता से 1361 करोड़ के थे और वहां पर कंपनियों को -220 करोड़ का घाटा दर्ज हुआ था, लेकिन अगर हम पिछले सालाना तौर पर देखें तो कंपनी ने सितंबर 2022 में 1667 करोड़ के नेट सेल्स पर कंपनी ने जो घटा था वह -191 करोड़ का था।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-पश्चिम रेलवे से नवरत्न शेयर को 419 करोड़ का ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group