शानदार नतीजे के कारण गिरावट शेयर में अब तेजी की संभावना।Amara Raja Batteries share latest news hindi

शेयर बाजार की बैटरी निर्माण क्षेत्र की प्रमुख Amara Raja Batteries share कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे शानदार पेश किए हैं, जिससे कारण इसमें अब जो गिरावट दर्ज हुई थी उसमें अब तेजी की संभावना अधिक होने की संभावना है ऐसी राय एक्सपर्ट दे रहे हैं, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज,शेयर बाजार में रिटर्न की जानकारी और वर्तमान की स्थिति और साथ में जो नतीजे पेश की है उसकी विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Amara Raja Batteries share

Amara Raja Batteries Ltd

कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1985 में कंपनी के फाउंडर रामचंद्र नायडू ने तिरुपति में इसकी शुरुआत की थी अब Amara Raja Batteries share कंपनी का मुख्यालय भी आंध्र प्रदेश तिरुपति में स्थित है,कंपनी बैटरी निर्माण क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है जिसके तहत कंपनी मुख्य रूप से ऑटोमोबाइल सेक्टर, इंडियन रेलवेज, ऑयल और गैस कंपनी सेगमेंट, यूपीएस सेक्टर ,टेलीकॉम सेक्टर, डिफेंस, मोटिव,फूड बेवरेजेस क्षेत्र के लिए बैटरी निर्माण का काम करती है,साथ में कंपनी को feb 2023 और feb 2024 के लिए अपने क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए प्रमाणित किया गया है।

 Amara Raja Batteries share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 10,551.94 करोड़ का है, तो Amara Raja Batteries share कंपनी की फ्री कैश की उपलब्धता 99.83 करोड़ की है, तो कंपनी का डिविडेंड yild 0.99% का है तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 28.06% और वर्तमान में कंपनी के ऊपर 16.52 करोड़ का कर्ज है तो कंपनी के सेल्स ग्रोथ 19.44% और प्रॉफिट ग्रोथ 35.83% का दर्ज है।

READ MORE-विजय केडिया की पसंद का 45 रुपए स्टॉक ने किया मुनाफा दर्ज

 Amara Raja Batteries share रिटर्न की जानकारी

अपने निवेशकों को किस प्रकार के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं, तो इसकी जानकारी लेते हैं तो पिछले 1 साल में Amara Raja Batteries share कंपनी ने 18.1% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,तो पिछले 3 साल में कंपनी ने -6% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं,तो पिछले 5 साल में भी कंपनी ने -6% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए मतलब कंपनी लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को इतने अच्छे खासे रिटर्न प्राप्त करके नहीं दिए हैं।

शानदार तिमाही की नतीजे

कंपनी ने अपने पिछले तिमाही जो अप्रैल 2023 से जून 2023 के तिमाही के नतीजे पेश किए तो उसमें शानदार कंपनी ने आंकड़े पेश किए हैं तो उसमें Amara Raja Batteries share कंपनी के नेट सेल्स 2769.94 करोड़ के हुए हैं तो उसमें कंपनी को शुद्ध मुनाफा 192.48 करोड का हुआ है जो पिछले मार्च तिमाही में 137.98 करोड़ का था तो इसमें कमाल की तेजी दर्ज हुई है जिस कारण अब यह शेयरों में तेजी की संभावना है ऐसी राय एक्सपोर्ट दे रहे हैं।

Amara Raja Batteries share कंपनी का वर्तमान में से 617 रुपए ट्रेड कर रहा है और इसका 50 वीक हाई लेवल 709 रुपए का 50 वीक लो लेवल 479.15 रुपए का है, कुछ समय से हिस्से में गिरावट दर्ज हुई क्यू की dec 2022 में जो शुद्ध मुनाफा 222.81 करोड़ का था जो अगले मार्च 2023 तिमाही में 137 करोड़ था जिसमे प्रॉफिट में गिरावट आई थी लेकिन अब फिर जून 2023 में शानदार नतीजे के कारण अब इसमें तेजी की संभावना है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-3 महीने में 3 रुपये वाले शेयर को 250 करोड़ के ऑर्डर पूरे करने है।शेयर में कमाल की तेजी

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group