टेक्सटाइल सेक्टर की कर्ज मुक्त कंपनी का 35 रुपए का डिविडेंड की घोषणा। ambika cotton share dividend news 

शेयर बाजार की टेक्सटाइल सेक्टर की ambika cotton share कंपनी ने अपने निवेशकों को 35 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है और यह कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त भी है, शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज, शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और जो डिविडेंड की घोषणा की है, उसकी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Ambika Cotton Mills Ltd

ambika cotton share कंपनी का जानकारी

कंपनी की शुरुआत 6 अक्टूबर 1988 में हुई है और यह कंपनी कॉटन यार्न मैन्युफैक्चरर का काम करती है, कंपनी का निर्माण क्षेत्र तमिलनाडु डिंडीगुल में स्थित है, तो कंपनी का 45% का प्रोडक्शन है,वह एक्सपोर्ट होता है तो उसमें हांगकांग, ताइवान,चाइना, तुर्की, सिंगापुर,कोरिया,इजरायल, इटली, जर्मनी पेरू जैसे मुख्य देश शामिल है।

ambika cotton share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 931.09 करोड़ का है,तो ambika cotton share कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 50.17% की दर्ज है,तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 277.27 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो,कंपनी ने अपने निवेशकों को 2.17 % का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है,कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 7.93% के और प्रॉफिट ग्रोथ -37.80% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

ambika cotton share कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो कंपनी ने पिछले 6 महीने में 21% के रिटर्न पिछले 1 साल में -4% रिटर्न पिछले 3 साल के 34% रिटर्न पिछले 5 साल में कंपनी ने 6% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

ambika cotton share dividend news

35 रुपए का डिविडेंड की घोषणा

ambika cotton share कंपनी ने जो जून 2023 में अपनी तिमाही में नतीजे पेश किए थे,उसने कंपनी को 20 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, जो पिछले तिमाही में कंपनी को 18 करोड का मुनाफा दर्ज हुआ था, तो इस बार मुनाफे में बढ़ोतरी कंपनी ने की है और साथ में यह कंपनी अब 1626 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1,888 रुपए का और 52 वीक लो लेवल 1314 रुपए का है, कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को प्रति शेयर 35 रुपये डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी जो exdate है वो  22 सितंबर 2023 और  रिकॉर्ड डेट 23 सितंबर 2023 को रखी गई है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-अदानी समूह के 2 stock में आई बड़ी खुशखबरी

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group