100 रुपए के नीचे शेयर की डिवीडेंड की घोषणा,इस साल 15 रुपए का डिविडेंड दे चुका है,bhansali Share dividend news hindi

शेयर मार्केट की केमिकल सेक्टर की bhansali Share कंपनी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है, साथ में कंपनी ने क्वार्टर 2 के रिजल्ट भी पेश किए हैं, इस साल कंपनी ने 15 रुपए का डिविडेंड पहले ही दे चुकी है, तो शुरू में हम इस कंपनी की जानकारी लेंगे, शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और साथ में दूसरे तिमाही और डिविडेंड के बारे में विस्तार से जानकारी इस न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Bhansali Engineering Polymers Ltd

bhansali Share कंपनी की जानकारी

कंपनी पेट्रोकेमिकल्स सेक्टर की एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है क्योंकि इस समय मैन्युफैक्चर में भारत की एक लीडिंग कंपनी है, जिसके अंतर्गत उनके जो प्रोडक्ट है, वह ऑटो मोबाइल्स, होम अप्लायंस, टेलीफोन इलेक्ट्रिकल अप्लायंस,बिजनेस मशीनस में उपयोग किया जाता है,कंपनी के क्लाइंट की बात करें तो उसमें बजाज,एक्वागार्ड, बीपीएल, ओनिडा वीडियोकॉन, वोल्टास,टाटा, टोयोटा, यामाहा जैसे ब्रांड शामिल है।

bhansali Share dividend news hindi

कंपनी की वर्तमान स्थिति

कंपनी वर्तमान में पूरी तरह से कर्ज मुक्त है, तो bhansali Share कंपनी का मार्केट कैप 2,331.80 करोड़ का है, तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 57.47% की दर्ज है, तो कंपनी का डिविडेंड यील्ड 12.09% का, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 279.50 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ – 2.25% के तो प्रॉफिट ग्रोथ – 61.10% का दर्ज है।

रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 3 साल का प्रॉफिट ग्रोथ 26% का दर्ज है,bhansali Share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 39% के रिटर्न, तो पिछले 1 साल में 27% की रिटर्न, तो पिछले तीन साल में 19% के रिटर्न, तो पिछले 5 साल में कंपनी ने 8% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

दूसरे तिमाही के नतीजे

कंपनी ने जो दूसरे तिमाही के नतीजे पेश किए हैं वहां पर bhansali Share कंपनी को 314 करोड़ का नेट सेल्स पर 48 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ है, अगर पिछले सितंबर 2022 के रिजल्ट देखें तो वहां पर कंपनी ने 358 करोड़ के नेट सेल्स पर 41 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हासिल किया था, तो इस बार नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी कंपनी ने हासिल की है, लेकिन जून 2023 में यही मुनाफा 50 करोड़ का था।

इस साल 15 रुपए का डिविडेंड दे चुका है

bhansali Share कंपनी के इस साल के डिविडेंड की बात करें, तो कंपनी ने जून 2023 में 15 रुपए का डिविडेंड दिया था, उसके बाद 1 महीने में ही कंपनी ने जुलाई 2023 में 1 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था और अब अक्टूबर महीने में भी कंपनी ने अपने निवेशकों को 1 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड देने की घोषणा की है और इसकी जो अंतिम तारीख है वह 2 नवंबर 2023 की तय की गई है और यह भुगतान 10 नवंबर 2023 तक हो जाएगा।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-suzlon energy share कर्जमुक्त होगा, ब्रोकरेज फर्म से buy की सलाह

42 रुपए के शेयर को भारतीय रेल से 13,31,32,972 रुपए का ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group