कर्ज़ मुक्त डिफेंस सेक्टर के कंपनी को मिला 290.90 करोड़ का ऑर्डर। bharat dynamics share new order news

शेयर बाजार की डिफेंस क्षेत्र की bharat dynamics share कंपनी को 290.90 करोड़ का आर्डर प्राप्त हुआ है, तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और साथ में जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है उसके विस्तार से जानकारी आज की न्यूज़ आर्टिकल माध्यम से देने वाले हैं।

Bharat Dynamics Ltd.

bharat dynamics share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 16 जुलाई 1970 में भारत डायनामाइट प्राइवेट लिमिटेड के तौर पर हुई थी इसकी शुरुआत मुख्य रूप से हैदराबाद में ही की गई है, भारतीय सुरक्षा दलों को अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए इसकी शुरुआत भारत सरकार ने ही की थी,वर्तमान में इस कंपनी के 3 मैन्युफैक्चर यूनिट है तो उसमें हैदराबाद के कांचनबाग,आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम और महाराष्ट्र के अमरावती में कंपनी के मैन्युफैक्चरर प्लांट यूनिट है कंपनी के अगर हम बिजनेस की बात करें तो कंपनी सरफेस टू एयर मिसाइल का मैन्युफैक्चर करने का काम करती है,साथ में कंपनी अंडरवाटर weapons और एंटी टैंक गाइड मिसाइल का भी निर्माण करती है।

bharat dynamics share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 19,482.80 करोड़ का है,तो bharat dynamics share कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, साथ में कंपनी के पास 3,858.86 करोड़ की फ्री कैश उपलब्ध है,तो कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 74.93% की,तो कंपनी का डिविडेंड 0.89% और कंपनी के सेल्स ग्रोथ -11% के प्रॉफिट ग्रोथ – 29% के दर्ज है।

पिछले रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं तो bharat dynamics share कंपनी ने पिछले 5 साल में 213% का रिटर्न पिछले 3 साल में 200% के रिटर्न तो पिछले दो साल में 70% रिटर्न,तो पिछले 1 साल में 11% के रिटर्न,तो पिछले 6 महीने में कंपनी ने 14% के रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

bharat dynamics share new order news

कंपनी को मिला 290.90 करोड़ का ऑर्डर

bharat dynamics share कंपनी का शेयर वर्तमान में 1,0490 रुपए कंपनी पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 1,278 का और 52 वीक लो लेवल 727 रुपए और कंपनी ने मिली जानकारी के अनुसार कंपनी यह खुद ऐलान किया है कि कंपनी को बड़े तौर पर आईएफ के तहत सरफेस टू एयर मिसाइल का आर्डर प्राप्त हुआ है यह आर्डर की राशि 290.90 करोड रुपए की है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-vodafone idea share ने यह क्या कर दिया?

रक्षा मंत्रालय का 45,000 करोड़ ऑर्डर। 3 stock को मल्टीबैगर बना सकता है।

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group