BirlaSoft Share Price Target 2024,2025,2026,2030 बिरलासॉफ्ट शेयर प्राइस टारगेट 2024,2025,2026,2030

दुनियाभर में जितने छोटे-बड़े उद्योग हैं सबमें में आईटी सेक्टर का जो योगदान है वह बहुत ही बेहतरीन है, क्योंकि आईटी सेक्टर के योगदान के कारण कंपनियां अच्छी खासी ग्रोथ कर रही है तो आज हम ऐसी आईटी सेक्टर की एक बड़ी कंपनी सीके बिरला ग्रुप की बिरलासॉफ्ट शेयर प्राइस के बारे में  विस्तार से जानकारी लेने वाले हैं और साथ में भविष्य में यह birlasoft share price target 2024,2025,2026,2030 तक कहां तक जा सकता है इसकी भी जानकारी लेने वाले हैं इस लेख के माध्यम से लेने वाले है।

BirlaSoft Share Price Target

BirlaSoft Share Price क्यों महत्वपूर्ण है?

दुनिया भर के जितने भी शेयर मार्केट है उसमें जो नए निवेशक साथ में जो लंबे समय तक यहां पर जो निवेशक काम करते हैं वह किसी भी शेअर की  वर्तमान मूल्य क्या है इसके आधार पर ही निवेश के अनुमान लगाता है।

किसी भी शेयर में उस शेयर की प्राइस बहुत ही महत्वपूर्ण होती है इसलिए birlasoft share price की वर्तमान मूल्य क्या है इसके बारे में भी जानना भि आधिक जरूरी होता है।

BirlaSoft Ltd.के बारे में जानकारी

बिरलासॉफ्ट कंपनी आईटी सेक्टर की कंपनी है और वर्तमान में अगर इनके मजबूत ब्रांड की बात करें तो ilink,truserv,TruView,Trulens और Intelliopen ये सब प्रमुख ब्रांड है,साथ में ये कंपनी आईटी सेक्टर में डाटा एनालिटिक्स,blockchin,cloud और intelligent automation,sap,इंफोर, सप्लाइ चैन मैनेजमेंट जैसी सर्विसेस देती है।

भारत के उद्योग क्षेत्र में बिरला फैमिली का कितना बड़ा योगदान है यह किसी को भी कहने की जरूरत नहीं है लेकिन अगर सीके बिरला जो इसके फाउंडर है इसकी शुरुआत 1857 में सेठ शिव नारायण बिरला ने की थी और जैसे से पूरे जग में उद्योग क्षेत्रों में परिवर्तन आते गए जैसे जैसे यह अपने उद्योग में भी परिवर्तन लाते हुए सीके बिरला ग्रुप की birlasoft लिमिटेड की शुरवात 1995 में हुई है।

birlasoft share के कंपनी के अब चेयरमैन अमित बिरला और सीईओ अंजन लहिरी है ,इस कंपनी का मुख्य कार्यालय पुणे, महाराष्ट्र में है और इनके सर्विस उपभोक्ता भारतसहित दुनियाभर में है,इस कंपनी में 10 हजार से अधिक लोग काम करते है।

भविष्य में BirlaSoft Share Price Target क्या होंगे?

भारत सहित दुनियाभर में आईटी सेक्टर में आपको ग्रोथ नजर आ रही है जिसके कारण है कि हार एक बड़े छोटे उद्योग में आईटी की मदद लेती है जिनके कारण आप देख सकते हैं कि आजकल हर एक चीज ऑनलाइन हो चुकी है इससे कारण आईटी सेक्टर में आपको भविष्य में ऑर्डर में भी तेजी ही नजर आएगी तो अगर हम हम आने वाले समय में birlasoft share price target 2024,2025,2026,2030 कहा तक जा सकता है इसकी जानकारी विस्तार से लेने वाले है।

birlasoft share price target 2024 में क्या होंगे?

birlasoft share की  कंपनी की जो कमाई है वह अधिकतर यूएसए, यूके, यूरोप से आती है अगर कंपनी के मैनेजमेंट इसे बढ़ाने में और देशों में भी विस्तार करने के बारे में अच्छे खासे प्लान बनाते हैं तो अधिक देशों में से भी अधिक से कमाई भविष्य में नजर आएगी तो birlasoft share price target 2024 में पहिला टारगेट 860 रुपए और दूसरा टारगेट 900 रुपए तक जाने की संभावना नजर आती हैं।

birlasoft share price target 2025 तक कहा तक जा सकता है ?

साल 2019 से शेयर मार्केट की कंपनियां बिर्लासॉफ्ट लिमिटेड और KPIT Technologies Limited के साथ विलय होने से birlasoft share के कंपनी को अधिक से अधिक फायदा नजर आया है क्योंकि जब से यह दो कंपनियां विलय हुआ है तब से birlasoft share price  में अच्छे खासे तेजी दर्ज हुई है क्योंकि दोनों एक साथ मिलकर अच्छे खासे आर्डर प्राप्त किए हैं और अधिक से अधिक कमाई भी की है तो  आर्डर अधिक प्राप्त होते है तो अगर हम भविष्य में देखें तो birlasoft share price target 2025 में पहला टारगेट 1000 रुपये का और दूसरा टारगेट 1200 रुपये लेवल का देखने को मिल सकता है।

birlasoft share price target 2026 क्या बन सकते है?

भारत सहित कई ऐसे देश हैं जिनमें जनसंख्या की बढ़ोतरी नजर आई है जनसंख्या की बढ़ोतरी के कारण आपको नए नए उद्योग भविष्य में नजर आएंगे तो उसके लिए आईटी सेक्टर का होना भी जरूरी है तो भविष्य में अगर birlasoft share के कंपनी कामकाज के अनुसार birlasoft share price target 2026 में इसके पहला टारगेट 1400 रुपये और दूसरा टारगेट 1600 रुपये तक जाने की अधिक संभावना नजर आ रही है।

birlasoft share price target 2030 तक क्या हो सकते है?

भारत के उद्योग क्षेत्रों में सीके बिरला ग्रुप एक प्रमुख नाम है जिन्होंने बड़े-बड़े अन्य क्षेत्रों में अपनी ऊंचाई और अपनी जो दर्जा के साथ अपना रुबाब कायम किया है जिनके कारण 2030 तक इस कंपनी के मैनेजमेंट के बड़े-बड़े टारगेट आपको नजर आ सकते हैं क्योंकि जो बड़े-बड़े समूह होते हैं वह आने वाले 10 साल का टारगेट अपने मन में सोच कर चलते हैं तो birlasoft share price target 2030 तक अगर पहला टारगेट 3700 रुपये और दूसरा टारगेट 4000 रुपये तक जाने की अधिक संभावना आपको नजर आएगी।

RISK OF BirlaSoft Share

भारतीय शेयर बाजार में आईटी सेक्टर का ग्रोथ भविष्य में अच्छा है लेकिन क्षेत्र में अधिक  कॉन्पिटिशन होने के कारण birlasoft share में यह risk factar बनता है कि अपने कॉन्पिटिशन के जो कंपनियां हैं उन्हें beat करके आर्डर प्राप्त करना बहुत मुश्किल का काम लग रहा है कि क्षेत्र में आईटी सेक्टर में दुनिया भर से बड़े बड़े नाम शामिल है और उनसे अच्छा काम करना बहुत ही चैलेंजिंग काम birlasoft कंपनी को रहेगा।

मेरी प्रतिक्रिया-

birlasoft share price को देखकर अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि यह कंपनी एक बड़े समूह का एक कंपनी है जिसका ग्रोथ भविष्य में आपको अच्छा नजर आएगा साथ में इस आर्टिकल में अपने देखा होगा की इस कंपनी नि अब तक अच्छा खासा रिटर्न दिया है।

BirlaSoft Share की मजबूती

  • बिरलासॉफ्ट शेयर के कंपनी के ऊपर अब तक कोई भी कर्जा नहीं है।
  • शेयर मार्केट में पिछले 3 साल का birlasoft share price का अगर प्रॉफिट ग्रोथ का average को देखें तो वह 20.87% का है।
  • birlasoft कंपनी सीके बिरला जो एक भारत का सबसे पुराना उद्योग समूह है उसका हिस्सा है।

BirlaSoft Share की कमजोरी

  • बिर्लासॉफ्ट की कंपनी आईटी सेक्टर की कंपनी है जो दुनिया भर में कई ऐसे बड़े नाम है जो आईटी सेक्टर में शामिल है जिनके कारण इस क्षेत्र में कॉन्पिटिशन है।

FAQ

सवाल-birlasoft share price target 2027

जवाब- शेयर बाजार में साल 2027 तक बिरलासॉफ्ट शेयर प्राइस टारगेट आपको नजर आयेगा वो पहिला टारगेट 1700 रुपये और दूसरा टारगेट 1800 रुपये तक जाने की संभावना है।

सवाल-birlasoft share price 52 week high low

निष्कर्ष- भविष्य में birlasoft share price target आपको अच्छे नजर आ सकते है कारण ये है ये कंपनी एक बड़े समूह का हिस्सा है इनके पास नाम और एक लंबा अनुभव जुड़ा है जिसे इस कंपनी के आपको भविष्य में तेजी नजर आएगी।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

ये भी पढ़े:-

 sail share price Target 2024,2025,2026,2030

Trent share price Target 2024 2025 2026 2030

Praveg Share Price Target 2024,2025,2026,2030

salasar techno share price target 2024,2025,2026,2030

शेयर प्राइस टारगेट, ट्रेंडिंग न्यूज़, डिविडेंड, बोनस की सबसे पहले न्यूज़ पाने के लिए फ्री में ऊपर दिये व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर ज्वॉइन करें

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group