150 रुपए का स्टॉक,दो-तीन हफ्ते में 15% से अधिक रिटर्न दे सकता है।castrol india share news in hindi

150 रुपए का लुब्रिकेंट सेक्टर की castrol india share कंपनी का शेयर आपको दो तीन हफ्ते में 15% से अधिक रिटर्न प्राप्त कर सकता है,यह जानकारी लेने से पहले हम कंपनी का कामकाज, कंपनी की वर्तमान स्थिति, साथ में शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी,जून तिमाही नतीजे और 15% की रिटर्न की जानकारी प्राप्त करने वाले है।

castrol india share

Castrol India Ltd

कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत cheers Wakefield 1899 में इसकी शुरुआत ट्रेन और हेवी मशीनरी के लिए लुब्रिकेट्स सप्लाई करने से हुई थी,जिसे 1966 में नाम बदलकर castrol india कर दिया है,तो कंपनी के मुख्य बिजनेस के बात करें तो कंपनी पैट्रोलियम प्रोडक्ट रिफाइंड के साथ कंपनी लुब्रिकेंट ऑयल मैन्युफैक्चरर का काम करती है जो लुब्रिकेंट ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल के साथ मरीन और एनर्जी सेक्टर में भी यूज किया जाता है।

castrol india share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 14,599.45 करोड का है, तो castrol india share कंपनी के पास फ्री कैश की उपलब्धता 1,217.71 करोड की है, कंपनी का डिविडेंड यील्ड 4.27% का दर्ज है, तो कंपनी के ऊपर वर्तमान में कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग एक का 51% की और कंपनी के सेल्स को 13.89%, प्रॉफिट ग्रोथ 7.53% के दर्ज है।

castrol india share रिटर्न की जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते ही तो castrol india share कंपनी ने पिछले 5 साल में -0.5% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है और पिछले 3 साल में कंपनी ने 7% सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिया है और पिछले 1 साल में कंपनी में 33% के सीएजीआर रिटर्न प्राप्त करके दिए है, मतलब कंपनी में लॉन्ग टर्म में अपने निवेशक को निराश किया है लेकिन शॉर्ट टर्म में कंपनी अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त करके दिए हैं।

कंपनी के तिमाही नतीजे

कंपनी ने जब अपने अप्रैल 2023 से जून 2023 तक अपने तिमाही के नतीजे पेश किए तो उसमें castrol india share कंपनी के नेट सेल्स 1,333 करोड़ के दर्ज हुए हैं जिसमें से कंपनी ने शुद्ध मुनाफा 225 करोड़ का प्राप्त किया है जो जनवरी 2023 से मार्च 2023 तिमाही में 202 करोड़ का था।

read more-पेटीएम में बढ़ी फाउंडर की हिस्सेदारी

दो-तीन हफ्ते में 15% से अधिक रिटर्न

castrol india share कंपनी का शेयर बाजार में इसकी स्थिति की बात करें तो इसका 52 हाई लेवल 154.60 रुपए का है, तो 52 वीक लो लेवल 107 रुपए का है वर्तमान में यह शेयर 147 रुपए पर ट्रेड कर रहा है जब इसने 140 रुपए पर महीने और हफ्ते के चार्ट टेबल पर अधिक वाल्यूम के साथ मल्टीपल टॉप रेसिस्टेंस में ब्रेकआउट दिया है तो एक्सपर्ट की राय है कि यह शेयर 2 से 3 हफ्तों में 165 रुपए से 175 रुपए तक जा सकता है, जिसके तहत आपको 140 रुपए स्टॉपलॉस लगाकर आप यहां से 15% से अधिक मुनाफा दो या तीन हफ्तों में कमा सकते हैं।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

read more-1 रुपए शेयर को 21 करोड़ का ऑर्डर

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group