शेयर में तेज गिरावट के बाद आशीष कचोलिया ने बेच दिए 15 लाख शेयर।delta corp share news update 

शेयर मार्केट की गेमिंग सेक्टर की delta corp share कंपनी में वर्तमान में कुछ दिनों से काफी गिरावट दर्ज हो चुकी थी और अब यह खबर सामने आई है कि सुपर इन्वेस्टर आशीष कचोलिया ने अपने 15 लाख शेयर भी अब बेच दिए हैं,तो शुरू में हम इस कंपनी का कामकाज, शेयर मार्केट में इसकी वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और आशीष कचोलिया ने जो शेयर बेचे हैं, उनके पीछे का कारण भी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से जानने वाले हैं।

Delta Corp Ltd.

delta corp share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 1990 में रियल एस्टेट कंसल्टेंट्स और टैक्सटाइल बिजनेस के साथ इसकी शुरुआत हो चुकी थी,लेकिन कंपनी के फाउंडर ने 2006 में अपने बिजनेस को बदलते हुए गेमिंग और हॉस्पिटैलिटी की तरफ अपना फोकस किया है, डेल्टा कॉरपोरेशन लाइव इलेक्ट्रॉनिक्स ऑनलाइन कैसीनो जैसे गेम शामिल है, तो कंपनी ने अपने बिजनेस का विस्तार गोवा, दमन, सिक्किम, नेपाल तक किया और यहां पर कंपनी के 2000 से अधिक गेमिंग क्षेत्र है जहां पर लोग जाकर गेम खेलते है, साथ में कंपनी की ऑनलाइन गेमिंग में aada 52,the deltin,league adda, deltin suites जैसे गेम शामिल है।

delta corp share

delta corp share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 3,760.85 करोड़ का है, तो delta corp share कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 33.28% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 38.48 करोड़ की राशि उपलब्ध है, तो कंपनी वर्तमान में कंपनी के ऊपर कोई भी कर्ज नहीं है, कंपनी के सेल्स ग्रोथ 65.45% के तो प्रॉफिट ग्रोथ 180.50% का दर्ज है तो कंपनी का ROE 10.45% और ROCE 13.08% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

निवेशकों को रिटर्न की जानकारी में यह बात सामने है कि delta corp share कंपनी ने पिछले 6 महीने में -21% के रिटर्न, पिछले 1 साल में -28 परसेंट के रिटर्न, तो पिछले 3 साल में 10% की रिटर्न तो पिछले 5 साल में कंपनी में – 8% के रिटर्न प्राप्त करके दिए है और साथ में कंपनी ने पिछले 3 साल में प्रॉफिट ग्रोथ 29% का दर्ज किया है।

आशीष कचोलिया ने बेच दिए 15 लाख शेयर

delta corp share  कंपनी का शेयर वर्तमान में 140 रुपए पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 259 रुपए का 52 वीक लो लेवल 140 रुपए का दर्ज है लेकिन कंपनी के मिले जानकारी के अनुसार कंपनी को भारत सरकार जीएसटी महानिदेशक तरफ से 16,822 करोड़ का कुल टैक्स का नोटिस भेजा गया था जिसमें से डेल्टा कॉर्प शेयर पर 11,140 करोड रुपए का टैक्स की नोटिस हासिल की है,गौर करने वाली बात है की 3,768.88 करोड के मार्केट कैप कंपनी के ऊपर 11,140 करोड़ का टैक्स तो यही कारण है कि इस शेअर में कुछ दिनों से तेज गिरावट दर्ज कराई है।

भारतीय शेयर बाजार में यह delta corp share 20% तक की तेज गिरावट इसमें हासिल की है जीएसटी डिपार्मेंट की ओर से मिलाने वाली टैक्स नोटिस के कारण इसमें गिरावट दर्ज हो रही थी, लेकिन अब यह खबर सामने आ रही है कि भारत के दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया ने भी अपने 15 लाख इक्विटी शेयर बेच दिए हैं,मतलब अपनी 0.56 फ़ीसदी के हिस्सेदारी अब उन्होंने भी बेच दी है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-AGM मीटिंग से पहले suzlon energy share को मिला बड़ा ऑर्डर

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group