57 रुपए शेयर को मिला 30,00,000 रुपए नया ऑर्डर। dhruv share new order news 

शेयर बाजार की इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनी ध्रुव कंसलटिंग सर्विसेज लिमिटेड को 30 करोड़ का ऑर्डर प्राप्त हुआ है और ये dhruv share वर्तमान में 57 रुपए की है,शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसकी वर्तमान की स्थिति,रिटर्न की जानकारी और जो नया ऑर्डर प्राप्त हुआ है,उसकी की विस्तार से जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Dhruv Consultancy Services Ltd

dhruv share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत महाराष्ट्र मुंबई से 26 अगस्त 2003 से हुई है, कंपनी का मुख्य बिज़नेस से इंजीनियरिंग क्षेत्र से ही आता है, कंपनी का मुख्य बिजनेस हाईवे, ब्रिजेस ,टनल्स, कंसलटिंग प्रोजेक्ट प्लैनिंग, डिजाइनिंग ट्रांसफॉरमेशन फाइनेंस एनालिस्ट ,टेक्निकल ऑडिट स्ट्रक्चर ऑडिट का काम करती है,कंपनी के मुख्य क्लाइंट की बात करें तो उसमें नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया, सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ महाराष्ट्र लिमिटेड, जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट महाराष्ट्र, मुंबई मेट्रो डेवलपमेंट और महाराष्ट्र टूरिज्म के साथ मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट हाईवे जैसे बड़े नाम शामिल है।

dhruv share वर्तमान की स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 86.85 करोड़ का है, तो dhruv share कंपनी के वर्तमान में 12.02 करोड़ का कर्ज है, कंपनी के प्रमोटर होल्डिंग 62.62% की दर्ज है, तो कंपनी के पास फ्री कैश में 4.24 करोड़ की राशि उपलब्ध है,कंपनी के सेल्स और 18.41% और प्रॉफिट ग्रोथ 19.06% का दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न की जानकारी

कंपनी के पिछले 5 साल के रिटर्न की जानकारी लेते हैं, तो dhruv share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 14% की रिटर्न पिछले 1 साल में -8% रिटर्न,पिछले 3 साल में -10% रिटर्न और पिछले 5 साल में कंपनी ने -6% के रिटर्न दिए मतलब कंपनी लगातर अपने निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न देने में कामयाब नहीं हुई है लेकिन वर्तमान में कंपनी अच्छे रिटर्न दे रही है।

कंपनी ने जून 2023 में अपने तिमाही के नतीजे पेश किए थे उसमें कंपनी को 89 लाख का शुद्ध मुनाफा हासिल हुआ था, जो पिछले 3 माह से अधिक है, साथ में कंपनी की वर्तमान प्राइस की बात करें तो ₹57 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 71 रुपए और 52 वीक लो लेवल ₹43 का दर्ज है।

dhruv share new order news 

230 करोड रुपए के ऑर्डर बुक अब नए ऑर्डर

dhruv share कंपनी ने अपने एक्सचेंज फाइल द्वारा यह जानकारी दी है कि कंपनी के पास कुल 230 करोड रुपए के ऑर्डर बुक है और हाल ही में कंपनी को 30 करोड़ के आर्डर प्राप्त हुए हैं यह आर्डर प्राप्त हुए वह अलग क्षेत्र से आए हैं, पहला ऑर्डर महाराष्ट्र और कर्नाटक के नेशनल हाईवे नंबर 52 का काम मिला है जिसकी कुल राशि 9 करोड़ की है और यह आर्डर एन एचआई सी से प्राप्त हुआ है, दूसरा आर्डर कंपनी को महाराष्ट्र में ही सांगली सोलापुर हाईवे पर चार लाइन का काम मिला है जिसकी राशि 10 करोड़ की है और साथ में तीसरा आर्डर कंपनी को 10. 62 करोड रुपए का मिला है जो रामनगर से रोसरा तक फुटपाथ बनाने का ऑर्डर प्राप्त हुआ है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले जरूर ले।

READ MORE-नए आर्डर के बाद बोनस शेयर की घोषणा

 

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group