नए आर्डर के बाद बोनस शेयर की घोषणा। ब्रोकरेज फर्म से शॉर्ट टर्म बड़े टारगेट,power grid corp share bonus news hindi

शेयर बाजार की पावर जेनरेशन और डिसटीब्यूशन सेक्टर की power grid corp share कंपनी ने अपने निवेशकों को फ्री बोनस शेयर देने की घोषणा की है, वर्तमान में कंपनी के पास बड़े-बड़े आर्डर प्राप्त हुए और साथ में ब्रोकरेज फर्म से इसे शॉर्ट टर्म के लिए बड़े टारगेट भी दिए हैं, तो शुरू में हम कंपनी का कामकाज शेयर बाजार में इसके वर्तमान की स्थिति, रिटर्न की जानकारी और फ्री बोनस और ब्रोकरेज फर्म से जो टारगेट दिए हैं इसकी भी विस्तार से जानकारी आज के न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से लेने वाले हैं।

Power Grid Corporation Of India Ltd.

power grid corp share कंपनी की जानकारी

कंपनी की शुरुआत 23 अक्टूबर 1989 में इसकी शुरुआत की गई है, power grid corp share कंपनी का मुख्य हेडक्वार्टर ऑफिस गुरुग्राम हरियाणा में स्थित है तो कंपनी वर्तमान में बात करें तो कंपनी स्मार्ट ग्रिड, डॉमेस्टिक कंसलटेंसी, टेलीकॉम पावर सिस्टम मैनेजमेंट कंपनी का पूरा फोकस है पर कंपनी के आनेवाले समय में एनर्जी स्टोरेज, स्मार्ट ग्रिड और स्मार्ट मीटर पर अधिक काम करने वाली है।

power grid corp share की वर्तमान स्थिति

कंपनी का मार्केट कैप 1,80,420.09 करोड़ का है,तो power grid corp share कंपनी के ऊपर वर्तमान में 1,26,594.90 करोड़ का कर्ज है, कंपनी की प्रमोटर होल्डिंग 51.34% की दर्ज है,तो कंपनी के पास फ्री कैश के स्वरूप में 4,734.44 करोड़ की राशि उपलब्ध है, कंपनी ने अब तक अपने निवेशकों को 5.74% का डिविडेंड यील्ड प्रदान किया है और साथ में कंपनी के सेल्स ग्रोथ 8.54% के और प्रॉफिट ग्रोथ -10.30% के दर्ज है।

पिछले 5 साल की रिटर्न जानकारी

कंपनी के रिटर्न की जानकारी लेते हैं,तो power grid corp share कंपनी ने पिछले 6 महीने में 14% की रिटर्न, पिछले 1 साल में 16% की रिटर्न और पिछले 3 साल में 25% और पिछले 5 साल में कंपनी ने 12% के रिटर्न दिए है मतलब कंपनी लगातार अपने निवेशकों को अच्छे खासे रिटर्न देती आई है।

power grid corp share

बोनस शेयर की घोषणा

power grid corp share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी के पास वर्तमान में बड़े-बड़े आर्डर उपलब्ध है, गुजरात डिस्कॉम से 69 लाख स्मार्ट मीटर का कंपनी के पास आर्डर प्राप्त हुआ है, जिसकी कुल राशि 4067 करोड की होगी और साथ में कंपनी को 48700 करोड़ के लिए पाइप लाइन प्रोजेक्ट के लिए भी कंपनी के पास ऑर्डर बुक है।

कंपनी का शेयर वर्तमान में ₹258 पर ट्रेड कर रहा है और इसका 52 वीक हाई लेवल 258.65 रुपए का,52 वीक लो लेवल 186.35 रुपए का है, power grid corp share कंपनी के मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस देने की घोषणा की है जिसके तहत शेयर की एक्स डेट 12 सितंबर 2023 की रखी गई है और इसका रिकॉर्ड डेट 12 सितंबर 2023 का है,इसका रेश्यो 1:3 रखा गया है मतलब आपके पास कंपनी के 3 शेयर होंगे तो कंपनी 1 शेयर फ्री में दिया जायेगा।

ब्रोकरेज फर्म से शॉर्ट टर्म बड़े टारगेट

कंपनी ने पिछले 3 साल में अपना ROE 20.19% का अच्छी तरह से मेंटेन करके रखा है और साथ में पिछले 5 साल में कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन का जो एवरेज है वह 86.76% का है जो काफी अच्छा माना जाता है, power grid corp share कंपनी की वर्तमान स्थिति भी अच्छी है जिस कारण ब्रोकरेज फर्म शेरखान ने बूलिश का टारगेट देते हुए short-term के लिए 290 रुपए का टारगेट तय किया है।

डिस्क्लइमर [ disclaimer ] आपने जो न्यूज़ पढ़ी उसका मकसद केवल आपको जानकारी देना है। stocknewshub.in शेयर बाजार में invest की सलाह बिलकुल नहीं देता। शेयर बाजार जोखिम के आधीन है इस लिए किसी विशेषज्ञों की राय इन्वेस्ट करने से पहले सलाह जरूर ले।

READ MORE-64 रुपए शेयर को 25 साल के लिए बिजली उत्पादन करने का करार

यहा से शेयर करे:
यहा से शेयर करे!

Leave a Comment

Join WhatsApp Group